2017

30.Dec.2017 || दक्षिणी दिल्ली के पालम, बिजवासन विधानसभा के निवासियों को उच्च तकनीक के आधुनिक कम्युनिटी सेन्टर का सांसद रमेश बिधुड़ी की ओर से नए वर्ष का तोहफा

By December 30, 2017 October 28th, 2021 No Comments

नई दिल्ली दिनांक 30 दिसम्बर, 2017ः दक्षिणी दिल्ली पालम विधानसभा के मधु विहार वार्ड सैक्टर-2 द्वारका में कोई कम्युनिटी सेन्टर न होने से क्षेत्रीय निवासियों को बड़े स्तर के कार्यक्रम विवाह आदि सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जिससे होटल फार्म हाउस की मनमानी से जनता काफी त्रस्त थी। क्षेत्रीय जनता की मांग पर सांसद रमेश बिधुड़ी ने अपने अथक प्रयासों से डीडीए से 5 करोड़ 66 लाख की राशि सैंक्शन करवाकर 4 मंजिला वातानुकूलित मल्टीलेबल पार्किंग वाले कम्युनिटी हाल के नवनिर्माण कार्य का उद्घाटन किया जो एक वर्ष में तैयार होकर जनता के लिए उपलब्ध होगा।

इसी क्रम में बिजवासन विधानसभा के वसन्तकुंज वार्ड के आर.डब्ल्यू.ए. व स्थानीय निवासियों की मांग पर खस्ता हाल पड़े कम्युनिटी सेंटर को 16 से 18 लाख की राशि से आधुनिक तकनीक से तैयार करवाने एवं वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए उपयोगी आधुनिक उपकरणों की उपलब्धता एक से डेढ़ महीने में पूरी होने का कार्य प्रारम्भ करवाने का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर सांसद महोदय ने अपने सम्बोधन में कहा कि काफी लम्बे समय से जनता की मांग थी कि ऐसे उच्च तकनीक के कम्युनिटी सेंटर जिससे स्थानीय निवासियों व मध्यम वर्ग के लोगों को शादी/विवाह व अन्य कार्यक्रम करने के लिए भारी परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस उच्च तकनीक के कम्युनिटी हाल के नवनिर्माण से मध्यम वर्ग के लोगों, क्षेत्रीय निवासियों को ऐसी समस्याओं से निजात मिलेगी। पिछले सरकारों की अनदेखी जिसमंे 10 साल केन्द्र में कांगेस की सरकार 15 साल दिल्ली मेें शीला सरकार होने के बाद भी ऐसे जनहित के कार्यों की अनदेखी की गई।

श्री बिधुड़ी जी ने बताया कि 3 वर्ष में मात्र डीडीए के माध्यम से दक्षिणी दिल्ली के संसदीय क्षेत्र में ऐसे उच्च तकनीक के 12 कम्युनिटी सेंटर तैयार करवाये जा चुके है जो कि पिछले 70 साल के इतिहास में किसी भी सरकार में नहीं बने होंगे। इस कार्य को मोदी सरकार के विकास के एजेंडे का प्रत्यक्ष प्रमाण बताया।

इस अवसर पर इन्द्रजीत सहरावत (निगम पार्षद), श्रीमति ममता प्रदीप धामा (निगम पार्षद), पवन राठी (पूर्व निगम पार्षद), बिजवासन, पालम के आर.डब्ल्यू.ए. एवं वरिष्ठ गणमान्य लोग उपस्थित रहे।