दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने विधान सभाओं में अपनी ‘गांधी संकल्प यात्राओं’ को जारी रखते हुए आज पालम विधान सभा में यात्रा निकाली। यह यात्रा प्रातः 8ः30 बजे पालम स्थित तिरंगा चौक राजापुरी से प्रारंभ की गई। जिसमें क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता, महिलाएॅं और स्थानीय लोगों की भारी भीड़ हाथों में तिरंगा झण्डा लिए गांधी जी के विचारों को जन-जन तक पहॅंुचाने, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने और स्वदेशी अपनाने आदि के उद्घोष के साथ यात्रा पालम विधान सभा के चारों वार्ड, मधु विहार- विश्वास पार्क, राजापुरी मार्किट, भरत विहार चौक, सोलंकी मार्किट, साध नगर- सोलंकी चौक, जाट धर्मशाला, प्रधान चौक, गली न0-9 साध नगर, राम चौक, महावीर इन्कलेव- सेक्टर-1 पावर हाऊस, महावीर विहार, एस.एफ.एक्स फ्लैट्स, और पालम वार्ड में – अग्रसेन चौक, परशुराम चौक, वाल्मीकी मन्दिर, मेन रोड़ नियर श्याम मन्दिर, आदि क्षेत्रों से निकाली गई। कई किलो मीटर की इस पदयात्रा में विभिन्न स्थानों पर स्थानीय लोगों और बुजुर्गों ने सांसद बिधूड़ी का फूल मालायें पहनाकर स्वागत किया जिसके पश्चात श्री बिधूड़ी ने बुजुर्गों का आशीर्वाद ले यात्रा आगे बढाई।

यात्रा प्रारंभ से पूर्व श्री बिधूड़ी ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी नवभारत निर्माण के लिए हर भारतवासी के मन में गांधी जी के जीवन मूल्यों और उनके आदर्शों को पुर्नस्थापित कर देश के प्रति उनमें प्रेमभावना जागृत करने, शांति व अहिंसा के मार्ग पर चलने, स्वच्छता को अपने जीवन में महत्व देने, स्वदेशी अपनाने और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का कार्य कर रहे हैं जिसमें देश के हर नागरिक का कर्तव्य बनता है कि उनकी इस मुहिम में भागीदार बनकर गॉंधी जी के सपनों का भारत बनाने में अपना सहयोग करंे। श्री बिधूड़ी ने स्वदेशी अपनाने के विषय में लोगों को बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस जो पूर्णतः स्वदेशी निर्मित है और स्वदेशी की शक्ति का एक उत्कृष्ट उदाहरण भी है, जहॉं नई दिल्ली से कटड़ा की यात्रा में 12 से 13 घंटे लगते थे अब यह रेल इस सफर को मात्र 8 घंटे में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि हमें अपने देश में ही निर्मित वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचारों एवं आदर्शों को यदि हम अपने जीवन में सच्ची भावना से अपनाते हैं तो निश्चित रूप से हमारा राष्ट्र विश्वगुरू बनेगा।

यात्रा में निगम पार्षद श्री राजकुमार करहाना, पूर्व निगम पार्षद श्री पवन राठी, श्री कुलदीप सोलंकी, श्री सत्यवान राणा व श्री भूपेन्द्र गुप्ता सहित पालम विधान सभा के भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी सम्मिलित थे।