आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने तुगलकाबाद विधान सभा स्थित पुल प्रहलादपुर वार्ड में नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग व सम्बंधित अधिकारियों सहित क्षेत्र में विकास कार्यों और सफाई व्यवस्था को लेकर दौरा किया।

इस दौरान सांसद ने प्रहलादपुर वार्ड में विकास कार्यों और क्षेत्रीय समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने लाल कुआ जो दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर स्थित है और खोरी कॉलोनी हरियाणा राज्य में सीमा पार स्थित है के संदर्भ में कहा कि यहां पर सीमांकन से पूर्व लाल कुआ कॉलोनी दिल्ली और खोरी कॉलोनी हरियाणा की भूमि की पहचान ना होने के कारण इस क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य कराने में उलझने आती थी और यहॉं के निवासियों को भी अपने कार्यों में कई प्रकार की समस्याएं आती थी, इसके अलावा यहॉं पर अतिक्रमणकारी लोगों द्वारा अवैध कब्जे व अनुचित गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था। श्री बिधूड़ी ने कहा कि इस समस्या के समाधान स्वरूप भूमि की पहचान करने व क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियों को प्रारंभ करने के लिए राजस्व प्राधिकरण की मदद से डीडीए द्वारा भूमि सीमांकन कर सीमा स्तंभ लगाए गए थे, परन्तु असमाजिक तत्वों द्वारा अवैध कब्जे व भ्रम फैलाने की मानसिकता से सीमा स्तंभो को हटाया जा रहा है। इस संबंध में श्री बिधूड़ी ने उपस्थित डीडीए अधिकारियों से भूमि संरक्षण हेतु शीघ्रातिशीघ्र 3-4 फीट ऊॅंची चारदीवारी के निर्माण का आग्रह किया तथा इस संदर्भ में प्रधान आयुक्त भूमि-प्रबंधन दिल्ली विकास प्राधिकरण को पत्र भी भेजा। इसी के साथ श्री बिधूड़ी ने लाल कुआ में डी.डी.ए की जमीन पर पूर्वांचल समाज की आस्था को ध्यान में रखते हुए शीघ्रातिशीघ्र छठ घाट निर्माण व पुल प्रहलादपुर में एलआईजी/एमआईजी फ्लैट्स स्थित पार्क का सौन्दर्यकरण और क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने का अधिकारियों से आग्रह किया।

इस मौके पर दिल्ली प्रदेश भाजपा मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा उपाध्यक्ष श्री बाबर खान, पूर्व निगम पार्षद प्रहलादपुर वार्ड श्री राजपाल पोसवाल व निगम पार्षद सुश्री सन्जू रानी सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।