2016

29.Jun.2016 || देश के साथ दक्षिणी दिल्ली भी बदल रही है

By June 29, 2016 October 28th, 2021 No Comments

                                                                                                             :.बिधूड़ी

आज दिनांक 29 जून, 2016 को प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने पुल प्रहलादपुर क्षेत्र में कूड़ा निष्पादन की व्यवस्था का शुभारंभ किया। जिससे पुल प्रहलादपुर क्षेत्र और स्वच्छ रहेगा। इस अवसर पर सांसद महोदय ने कहा कि केवल पुल प्रहलादपुर को ही नहीं पूरी दक्षिणी दिल्ली को साफ-स्वच्छ बनाना उनका लक्ष्य है, साथ ही क्षेत्र की जनता को भी अपने आस-पास सफाई व स्वच्छता की ओर जागरूक होना पडेगा तभी स्वच्छ भारत मिशन को असली सफलता मिलेगी, और इसके जल्द समाधान हेतु पुल प्रहलादपुर सहित दक्षिणी दिल्ली के सभी वार्डों में एक हेल्पलाइन शुरू की जायेगी, जिससे लोग सफाई व्यवस्था से जुड़ी शिकायतें दर्ज करा सकेगें।

इसके साथ ही श्री बिधूड़ी जी ने दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र स्थित गॉंव घिटोरनी का संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। जिसमें, एस.के. सिंह उपायुक्त, दक्षिण जोन, दिल्ली नगर निगम, सतेन्द्र चौधरी चेयरमैन, दक्षिण जोन, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली जलबोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा ंबी.एस.ई.एस. विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, और मौके पर उन्होंने पाया कि गॉंव की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है, नालियों में गंदा पानी लम्बे समय से जमा है, कूड़ा/कचरा आदि की व्यवस्था ना के समान है, लोग भीषण गर्मी में पानी व बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। गॉंव के इस प्रकार बदतर हालात को देखते हुए श्री बिधूड़ी जी ने कहा कि यह गॉंव सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत दूसरे चरण में आदर्श गॉंव बनने की पंक्ति में शामिल है, जिसमें उपरोक्त महत्वकांक्षी योजना के अन्तर्गत सभी मूलभूत सुविधाएॅं मुहैया कराई जानी हैं। इसके पश्चात श्री बिधूड़ी जी ने अधिकारियों को गॉंव की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के व बिजली, पानी की समस्या के जल्द समाधान हेतु निर्देश दिये तथा मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों ने 10 दिन की अवधि में पूर्ण रूप से गॉंव के नालों/नालियों की सफाई का आश्वासन दिया, इसके साथ ही दिल्ली जलबोर्ड अधिकारियों ने गॉंव में जिन गलियों में पानी की लाइन नही बिछी है उनमें जल्द लाइन बिछाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान श्री बिधूड़ी जी ने पत्रकारों द्वारा केजरीवाल से पूछे गए सवालों के विषय में कहा कि केजरीवाल केवल ढ़ोंग और झूठे आरोपों की राजनीति करना जानते हैं, दिल्ली के विकास का उनका कोई एजेंडा नजर नहीं आता, और ना ही उनकी नियत और नीति दिल्ली का विकास करने की है, क्योंकि जो केजरीवाल भ्रष्टाचार को मिटाने के झूठे वादे कर सत्ता में आए थे आज उन्हीं के मंत्रियों और विधायकों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं, विधायक महिला उत्पीड़न, अभद्र व्यवहार जैसे मामलों के चलते जेल में हैं, लेकिन केजरीवाल दिल्ली छोड़ आज पंजाब और गोवा की चिंता में ज्यादा व्यस्त हैं, परन्तु अब दिल्ली की जनता को अपनी गलती का अहसास हो गया है और आगामी निगम चुनाव में जनता केजरीवाल को करारा जवाब देगी।