2018

12.Jan.2018 || नव वर्ष पर उपहार स्वरूप हरियाणा की 10 एकड़ भूमि का दक्षिणी दिल्ली सांसद निधि से होगा सौन्दर्यकरण…

By January 12, 2018 October 28th, 2021 No Comments

                                                                                                                 बिधूड़ीः

आज दिनांक 12 जनवरी, 2018 को बदरपुर विधानसभा के मीठापुर क्षेत्र में माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी व सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी ने विधिवत रूप से 10 एकड़ जमीन पर पार्क के सौन्दर्यकरण का उद्घाटन किया। भौगोलिक दृष्टि से यह भूमि हरियाणा राज्य के अन्तर्गत आती है, जिसे दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री बिधूड़ी के आग्रह पर मीठापुर क्षेत्र की जनता को नव वर्ष के उपलक्ष्य में उपहार रूवरूप कंेन्द्रीय मंत्री जी के सहयोग से पार्क के रूप में सौन्दर्यकरण हेतु दिया गया है। जिसका सौन्दर्यकरण दक्षिणी दिल्ली सांसद निधि से किया जाएगा।

इस अवसर पर माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी ने कहा कि क्षेत्र की दृष्टि से मेरा और श्री बिधूड़ी जी का पड़ोस का नाता है तथा जिसका लाभ यहॉं की जनता को क्षेत्र के विकास के रूप में मिल रहा है और दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र की जनता का सौभाग्य भी है कि उन्हें रमेश बिधूड़ी जी जैसे जुझारू सांसद का प्रतिनिधित्व मिल रहा है, जो हमेशा जनता के हित की बात करने वाले व क्षेत्र के विकास के प्रति अग्रसर रहते हैं। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद इस क्षेत्र में आवागमन हेतु जो पुल निर्माण हुए थे वह या तो अग्रेंजों के समय में बनाए गए थे या भाजपा की सरकार में बनाए गए हैं।

इस मौके पर श्री बिधड़ी ने कहा कि मीठापुर क्षेत्र की 10 एकड़ जमीन जो कि अतिक्रमण से ग्रस्त थी, जिसका स्थानीय निवासी सही उपयोग नही कर पा रहे थे, अब इस जमीन का पार्क के रूप में सौन्दर्यकरण केंन्द्रीय मंत्री जी के सहयोग से हो पाना संभव हुआ है, जिससे आने वाले समय में शीघ्र ही लोगों को स्वच्छ वातावरण प्राप्त होगा।

उन्होंने दिल्ली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान दिल्ली सरकार की अनदेखी के कारण क्षेत्र में विकास कार्य रूके हुए हैं, चाहें वह जमीनी विकास हो या चौथे फेस की मेट्रो लाईन हो या सड़के, सीवर, पेयजल व अनाधिकृत कॉलोनियों का मामला हो, यह सरकार सभी कार्यों में विफल रही है, जिसका खामियाजा दिल्ली की जनता को उनकी भूल के कारण आज भुगतना पड़ रहा है।

इस दौरान पूर्व विधायक श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, भाजपा दिल्ली प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, निगम पार्षद श्रीमती अनामिका, श्रीमती बीरेन्द्री, श्री महेश अवाना व श्री के.के शुक्ला सहित रविन्द्र चौधरी, मिन्टू शर्मा, उदय मिश्रा, गौरव बिन्दल, राजू निर्मल व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।