रमेश बिधूड़ीः 

आज दिनांक 19 मार्च, 2020 ‘बृहस्पतिवार’ को प्रातः 9 बजे दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के उपायुक्त (मध्यक्षेत्र), डीडीए, जलबोर्ड, शहरी विकास बोर्ड, पी0डब्ल्यू0डी, बाढ नियंत्रण अधिकारियों व स्थानीय निवासियों सहित बदरपुर विधानसभा में गौतमपुरी और सुभाष कैम्प का दौरा किया। सांसद बिधूड़ी के साथ बदरपुर से विधायक और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी भी मौजूद थे।

इस दौरान काफी लम्बे समय से सुभाष कैम्प के निवासी सड़कों की जर्जर हालत, नाले की गम्भीर समस्या के कारण नारकीय जीवन जीने को मजबूर थे। नालियों में गंदा पानी लम्बे समय से जमा है, कूड़ा/कचरा आदि की व्यवस्था ना के समान है। सांसद बिधूड़ी ने अधिकारियों को सुभाष कैम्प की सभी गलियों को और नाले जो टूटे पड़े हैं उन्हें बनाने के लिए कठोर निर्देश दिये। मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों ने 10 दिन की अवधि में पूर्ण रूप से गॉंव के नालों/नालियों की सफाई का आश्वासन दिया, इसके साथ ही दिल्ली जलबोर्ड अधिकारियों ने गॉंव में जिन गलियों में पानी की लाइन नही बिछी है उनमें जल्द लाइन बिछाने का आश्वासन दिया। गौतमपुरी में भी इसी प्रकार की समस्याओं को सामना लोगों को करना पड़ रहा था। अधिकारियों के इस आश्वासन से जनता को काफी राहत मिली। उसी क्रम में डीडीए की जमीन खाली पड़ी थी जिस पर बारात-घर बनवाने का आदेश दिया जिससे लोगों में प्रसन्नता की लहर दौड़ उठी।

इस अवसर पर श्री बिधूड़ी ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में यह सरकार गरीब हित व क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर है और लोगों की भलाई व आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। केवल सुभाष कैम्प को ही नहीं पूरी दक्षिणी दिल्ली को साफ-स्वच्छ बनाना उनका लक्ष्य है, साथ ही क्षेत्र की जनता को भी अपने आस-पास सफाई व स्वच्छता की ओर जागरूक होना पडेगा तभी स्वच्छ भारत मिशन को असली सफलता मिलेगी।