2018

3.Feb.2018 || रमेश बिधूड़ी ने किया “पहली यूथ मॉक पार्लियामेंट” का आयोजन

By February 3, 2018 October 28th, 2021 No Comments
  • देश के समग्र समृद्धि एवं विकास के लिए युवाओं में संसदीय गतिविधि एवं कार्यपद्धति के प्रति जगाया विश्वास|

दिनांक 03 फरवरी, 2018, नई दिल्लीः  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मन की बात में  आग्रह किया कि देश के समग्र समृद्धि एवं विकास के लिए युवाओं में संसदीय गतिविधि एवं कार्यपद्धति के प्रति  विश्वास जगाना अति आवश्यक है । माननीय प्रधानमंत्री जी की इसी मुहिम को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से शनिवार को दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद एवं सह प्रभारी उत्तर प्रदेश श्री रमेश बिधूड़ी ने अपने संसदीय क्षेत्र स्थित कालकाजी एक्सटेशन में  पहली यूथ माॅक पार्लियामेंट का आयोजन किया। इसमें राजधानी के विभिन्न हिस्सों से  करीब 400 युवाओं ने बढ़ – चढ़कर भाग लिया।  इस अवसर पर दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद श्री रमेश बिधूड़ी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा प्रभारी, दिल्ली प्रदेश श्री श्याम जाजू ने युवाओं को लोकतंत्र के अधिकारों और इनकी ताकत से सम्बंधित विस्तृत जानकारी दी।

इस अवसर पर दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने बताया कि आज की यूथ माॅक पार्लियामेंट में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई के अलावा जामिया मिलिया इस्लाम यूनिवर्सिटी जैसे बड़े शिक्षण संस्थानों और उनके संसदीय क्षेत्र से बड़ी संख्या में पहुंचकर युवाओं ने लोकतंत्र की ताकत का अद्भुत उदाहरण पेश किया। उन्हें यूथ पार्लियामेंट में पक्ष-विपक्ष की चर्चा के माध्यम से देश की संविधान पद्धति से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही सरकार के कामकाज, योजनाओं और उपलधियों से भी युवा पीढ़ी को अवगत कराया गया। केंद्र सरकार द्वारा ब्लैक मनी को वापिस लाने और नोटबंदी के लाभ के बारे में जानकारी दी गई।

इसके अलावा श्री बिधूडी ने बताया कि युवा ही देश के आने वाले भविष्य हैं। एक आम परिवार से निकलकर शिक्षित व्यक्ति भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। देश की राजनीति को अक्सर हीन भावना से देखा जाता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के मन से इस मानसिकता को दूर करने का प्रयास किया गया है। युवाओं से देश की छवि को बेहतरीन बनाने के लिए उनके रचनात्मक सुझाव भी मांगे गए हैं। साथ ही सरकार के प्रतिनिधियों को भी जानकारी मिलेगी कि आखिर जनता क्या चाहती है। उनके अनुसार कार्य करने पर ध्यान दिया जाएगा।

श्री बिधूडी ने युवाओं को केंद्र सरकार,राज्य सरकार और दिल्ली नगर निगम की जिम्मेदारियां के बारे में बताया ।  उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाने की बजाय राजधानी के हर क्षेत्र में कालोनियों को पास करने, सड़के बनाने और अन्य विकास कार्य करने चाहिएं। राजधानी में चल रही सिलिंग के लिए भी केजरीवाल सरकार केंद्र सरकार पर आरोप मंड रही है। इसलिए इन सभी गुमराह करने वाली बातों से युवाओं को अवगत कराने के लिए आज यहां यूथ पार्लिमेंट आयोजित की गई है ताकि देश के युवा किसी प्रकार से भ्रमित ना हों।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा प्रभारी, दिल्ली प्रदेश श्री श्याम जाजू ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम से लोगों को लोकतंत्र से अवगत कराने की अनूठी पहल की है। प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि देश की जमीं से उठकर आने वाली नई लिडरशिप को नए गुणों के साथ साथ अभ्यास से पूर्ण होनी चाहिए। लोगों को पार्लियामेंट डेमोक्रेसी के बारे में मालूम होना चाहिए। इस दिशा में अहम कदम उठाते हुए आज हमारे सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में देश की पहली यूथ पार्लिमेट का आयोजन किया गया है। यह बहुत अच्दा प्रयास रहा है। इसमें बड़ी संख्या में नए नए लोगों ने हिस्सा लिया है।

इस अवसर पर दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद एवं सह प्रभारी उत्तर प्रदेश श्री रमेश बिधूड़ी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा प्रभारी, दिल्ली प्रदेश श्री श्याम जाजू के साथ अन्य बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।