आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने संगम विहार विधान सभा में गरीब विधवा महिलाओं के स्कूल में पढ़ने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को सार्वजनिक क्षेत्र में संचालित कंपनियों के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सी.एस.आर) फंड से प्रत्येक बच्चे को 5,100 रूपये और 11वीं व 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को उनकी शिक्षा में सहायता हेतु 11,000 रूपये की राशि छात्रवृत्ति के रूप में उन्हें चैक द्वारा प्रदान की। इस कार्यक्रम में लगभग सैंकड़ों की संख्या में पितृविहीन स्कूली बच्चों व उनकी माताओं ने भाग लिया।
इस अवसर बिधूड़ी ने ऑयल एण्ड नेच्युरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) का धन्यवाद किया जिसके माध्यम से पितृविहीन गरीब स्कूली छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में मदद हेतु सहायता राशि प्रदान की गई। बिधूड़ी ने आगे कहा कि ऐसे मेधावी छात्र जो आर्थिक कारणों के चलते उच्च शिक्षा नहीं प्राप्त कर पाते और अपनी प्रतिभा को सामने नहीं ला पाते ऐसे बच्चों के लिए छात्रवृत्ति उनकी शिक्षा सम्बंधी गतिविधियों में सहायक बनेगी। बिधूड़ी ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र की प्रत्येक विधान सभा से लगभग हजारों की संख्या में पितृविहीन स्कूली बच्चों को छात्रवृति प्रदान करने के लिए चयनित किया गया है जिन्हें सी.एस.आर. फंड आदि के माध्यम से उनकी शिक्षा में मदद हेतु राशि मुहैया कराई जाएगी।
इस कार्यक्रम में निगम पार्षद संगम विहार (वार्ड-85एस) श्री दीपक जैन, पूर्व निगम पार्षद श्री नीरज गुप्ता, समाजसेवी श्री विरेन्द्र गुप्ता सहित श्री जगदीश, श्री विपुल चौधरी व श्री बब्लू हरसाना उपस्थित थे।