Skip to main content

दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने लम्बित पड़े मीठापुर गोलचक्कर (बदरपुर विधान सभा) की सड़क के पुनः निर्माण कार्य का उद्घाटन कर विलंबित कार्य प्रारंभ करवाया। ज्ञातव्य है कि आगरा नहर के ऊपर मीठापुर चौराहा है जो बदरपुर विधान सभा में स्थित है, यहॉं लगभग 5 लाख से अधिक की आबादी है, हजारों लोग अपने दैनिक कार्यों के लिए इस चौक का प्रयोग करते थे, जिसकी वजह से लोगों को सुबह-शाम घण्टों ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता था, यहॉं पर भीषण जाम लगने से ना सिर्फ लोगों को समय की बर्बादी होती थी बल्कि सड़क काफी जर्जर स्थिति में होने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी, जिससे लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित होता था तथा अधिक समय तक वाहनों के खड़े रहने से पर्यावरण को भी क्षति पहुॅंचती थी। यहॉं यह स्थिति लगभग 20-30 वर्षों से बनी हुई थी और समय के साथ-साथ जनसंख्या में वृद्धि होने से जाम लगना स्वाभाविक था, लोग दशकों तक इस समस्या से जूझते रहे, परन्तु यह दुःखद रहा कि पूर्व में 15 वर्ष रही कांग्रेस सरकार और वर्तमान में गत छः वर्षों से केजरीवाल सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। पिछले लोक सभा चुनाव के पहले ही सांसद रमेश बिधूड़ी जी ने लोगों की इस समस्या पर संज्ञान लिया और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से सड़क मरम्मत कार्य, निर्माण और उसके ऊपर गोलचक्कर का निर्माण व उसके सौन्दर्यकरण के प्रोजेक्ट की योजना पास करवाई। इस योजना का कार्य प्रारंभ हो चुका था, परन्तु चुनाव आचार संहिता लगने की वजह से यह कार्य बीच में रूक गया था। उसके बाद अब दोबारा से सांसद महोदय ने निगम आयुक्त व सम्बंधित अधिकारियों से वार्ता कर पुनः इस कार्य को शुरू करवाया है जिससे लोगों को परेशानी ना हो तथा इसी दौरान कालिंदी कुंज से मुम्बई राष्ट्र मार्ग तक 6 लेन का रोड़ मंजूर हो गया है जिसका दिसंबर तक कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिसकी वजह से गोलचक्कर का निर्माण कार्य रोक दिया गया है परन्तु सड़क बन रही है।

कालकाजी में बीजेपी सांसद ने किया अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं सफाई व्यवस्था को लेकर दौरा….

आज सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कालकाजी विधान सभा स्थित पॉकेट-3,4,9 व ट्राजिट कैम्प में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं क्षेत्र में सफाई व्यवस्था तथा पार्को का सौन्दर्यकरण व बड़े नालों के निर्माण को लेकर दौरा किया। इस दौरान नगर निगम मध्य क्षेत्र अध्यक्षा श्रीमती पूनम भाटी व निगम उपायुक्त मध्य क्षेत्र श्री अवनीश सहित नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, बी.एस.ई.एस., सिंचाई एवं बाढ नियंत्रण विभाग और स्लम विभाग के सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

इस मौके पर सांसद महोदय ने पॉकेट-3,4 व 9 कालकाजी विस्तार में सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। जहॉं पार्कों, नालों की स्थिति दयनीय व सड़कों पर कूड़े-मलबे का ढेर पाया गया। बिधूड़ी ने सम्बंधित अधिकारियों को शीघ्र पार्कों की हालत सुधारने, पार्कों का सौन्दर्यकरण, उनमें लाईट व बैंच की व्यवस्था और बाऊण्ड्री वॉल बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा मैन रोड़ नाले की सफाई, सड़कों पर मलबा व अतिक्रमण को हटवाकर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। जिस पर अधिकारियों ने शीघ्र समयावधि में उक्त कार्यों को पूरा