नई दिल्ली दिनांक 27.12.2017 को तुगलकाबाद गांव में सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी के नेतृत्व में स्थानीय निगम पार्षद श्रीमति सुमन रोहताश बिधुड़ी जी, श्री विक्रम बिधुड़ी(प्रदेश मंत्री) एवं डीडीएस.आई.एल. के सहयोग से स्वच्छता जागरूक अभियान आयोजित किया, जिसमें सांसद बिधुड़ी ने उपस्थित समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता जीवन का अहम पहलू है और इसका सम्बंध स्वास्थ्य और परिवार के आर्थिक बजट से भी है। स्वच्छता का मतलब केवल अपने घर की सफाई से ही नही होना चाहिए, बल्कि अपने गली, मोहल्ले, नगर-शहर, व जहॉं भी प्रत्येक दिन व्यक्ति अपनी दिनचर्या के अनुसार भ्रमण करते हैं उन्हें अपने प्रयोग में आने वाली वस्तुओं व अनुपयोगी/कूड़े को उचित स्थान पर डालकर स्वच्छता का वातावरण बनाने में अपना सहयोग करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जब प्रत्येक व्यक्ति की मानसिकता ऐसी बनेगी तभी देश में परिवर्तन/बदलाव पूर्ण रूप से संभव होंगे और तभी हम स्वच्छ भारत अभियान के मिशन में सफल होंगे।

इसी अभियान के साथ 600 घरों में डस्टबिन का वितरण किया एवं सूखे व गीले कचड़े के बारे में स्थानीय नागरिकों को जागरूक किया और कूड़े को कूड़ेदान में ही डालने का आवाहन किया।

इस अवसर पर सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी ने डीडी.एस.आई.एल को आभार प्रकट करते हुए उपस्थित जनसमूह को संकल्प दिलवाया, ‘गली में न मैदान में कूड़ा कूड़ेदान में’, इसी नारे के साथ पूरे तुगलकबाद में भ्रमण कर चल रहे कार्यक्रम का समापन किया।