2015

29.Apr.2015 || सांसद श्री रमेश बिधूड़ीः ने दिल्ली मेट्रो रेल का मुद्दा लोक सभा सदन में शून्य काल के दौरान उठाया।

By April 29, 2015 October 28th, 2021 No Comments

आज दिनांक 29 अप्रैल, 2015 को दक्षिणी दिल्ली से सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने सदन और सरकार का ध्यान द़िक्षणी दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या की ओर अकर्षित कराते हुआ कहा कि आज जो दिल्ली वासियों को मेट्रो सफर की सुविधा मिल रही है, उसका मुख्य श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री माननीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को जाता है, सबसे पहले दिल्ली में मेट्रो की शुरूआत उन्ही के कार्यकाल के दौरान की गई थी। आज मेट्रो दिल्ली की ताकत मानी जाती है, मेट्रो का फेज-3 की लाईनें बिछाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और फेज-4 की लाइनें बिछाने की तरफ बढ़ रही है।

दिल्ली मेट्रो, एन.सी.आर. में अपना विस्तार कर चुकी है, दिल्ली देहात के इलाकों में अभी भी लोग मेट्रो के सफर से वंचित है, वहीं दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में बदरपुर से द्वारका का सफर तय करने में कई घण्टों का समय लग जाता है क्योंकि लाल कुआ, तिगड़ी, खानपुर, महीपालपुर आदि क्षेत्रों में भीषण जाम लगने के कारण 2-3 घण्टें खड़ा रहना पड़ता है।

श्री बिधूड़ी जी ने सरकार से अनुरोध किया कि बदरपुर से द्वारका ऐरो-सिटी 22 कि0मी0 मेट्रो की परियोजना वर्ष 2019 में चालू होनी है। इस पारियोजना का जल्द से जल्द शुभारम्भ किया जाए तथा द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन को आगे बढ़ाकर शाहबाद, समालका, कापसहेड़ा बॉर्डर तक जोड़ा जाए, जिससे कि उपरोक्त गॉंव व हरियाणा से दिल्ली आने वाले रोजाना यात्री अपने वाहन खड़े कर मेट्रो का लाभ उठा सकेगें, दिल्ली प्रदूषण मुक्त व आय दिन जाम की समस्या से निजात मिलेगी।