Skip to main content

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से आजादी के 75 वर्ष अमृत महोत्सव पर सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत दक्षिणी दिल्ली लोक सभा के 39 वार्डों की 75 टीमों के मध्य क्रिकेट टूर्नामेन्ट (इंडियन ऑयल कप) का शुभारंभ गॉंव तुगलकाबाद स्थित स्कूल ग्राऊण्ड में किया।
इस अवसर पर रमेश बिधूड़ी ने उपस्थित युवाओं, टीम के खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल किसी भी इंसान के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं, उनके चरित्र का निर्माण करते हैं, व्यक्तित्व और सामूहिक प्रयासों की भावना को विकसित करते हैं और मुख्य रूप से व्यक्ति को शारीरिक रूप से स्वस्थ व फिट बनाए रखते हैं। इसी उद्देश्य के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश में खेलों के विकास व प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आर्थिक समस्या के बिना आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन हेतु एक राष्ट्रीय कार्यक्रम ‘खेलो इंडिया’ की शुरूआत की है।
बिधूड़ी ने आगे बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी के इस कार्यक्रम से प्रेरित होकर विवेक बिधूड़ी फांउडेशन और दक्षिणी दिल्ली भाजपा द्वारा क्रिकेट टूर्नामेन्ट ‘इंडियन ऑयल कप’ का यह आयोजन किया गया है। जिसमें दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र की 75 टीमें भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेन्ट का सेमी-फाइनल व फाइनल मैच 25 दिसम्बर को ‘सुशासन दिवस’ पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती पर खेला जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री किरेन रिजिजू जी एवं दिल्ली व जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रोहन जेटली जी उपस्थित रहेंगे।