आज 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर दक्षिणी दिल्ली से सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने प्रातः 6ः00 बजे महरौली स्थित संजय वन पार्क वसंत कुंज में योग दिवस मनाया। इस दौरान बिधूड़ी ने उपस्थित लोगों को योग से होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी।

इसके बाद बिधूड़ी ने तुगलकाबाद गाॅंव अपने निवास पर संगठन महामंत्री श्री सि़द्धार्थन जी व प्रदेश मंत्री श्री बिक्रम बिधूड़ी जी के साथ योग किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि आज हम सभी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्षिता के कारण योग कर रहे हैं, जिसके अनेक लाभ मनुष्य अपने जीवन में योग को अपनाकर प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि हमारा शरीर पंचतत्व से मिलकर बना है जिसमें योग, तन और मन, कार्य और विचार तथा मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करने का एक माध्यम है। उन्होंने कहा कि आज जब पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी का प्रकोप झेल रही है, जिसकी अभी तक कोई दवा या वैक्सीन नहीं बन पाई है तो ऐसी परिस्थिति में इस बीमारी से लड़ने के लिए हमारे पास योग ही एक उपाय है। इसलिए योग के महत्व को समझें और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएॅं यह मनुष्य के लिए दवा रूपी जीवनबूटी के समान कार्य करेगा। इस दौरान सांसद महोदय ने वीडियो के माध्यम से लोगों को शीर्षासन कर इसके लाभ बताए। उन्होंने कहा कि यह सभी योगासनो में महत्वपूर्ण व मुश्किल आसन है, इसके अभ्यास से हम बड़ी से बड़ी बीमारियों से अपने आपको दूर रख सकते है। उन्होंने बताया कि शीर्षासन से हमारा पाचनतंत्र अच्छा रहता है और रक्त संचार सुचारू रहता है जिससे शरीर को बल प्राप्त होता है।

इसके पश्चात सांसद महोदय ने तुगलकाबाद गाॅंव में लोगों के घर-घर जाकर काढ़े के पैकेट वितरित किए जिसके सेवन से लोगों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी।