गाॅंव की बदहाली देख अधिकारियों पर बरसे बिधूड़ी….

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने प्रातः 9ः30 बजे छत्तरपुर विधान सभा स्थित आया नगर और घिटोरनी गाॅंव में विकास कार्यों एवं सफाई व्यवस्था को लेकर दौरा किया। इस दौरान स्थाई समिति उपाध्यक्ष दक्षिणी दिल्ली नगर निगम श्रीमती तुलसी जोशी, चेयरपर्सन दक्षिण क्षेत्र नगर निगम डाॅ. नंदिनी शर्मा, उपायुक्त दक्षिण क्षेत्र श्री अमन गुप्ता समेत दिल्ली जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ नियंत्रण विभाग, बीएसईएस व स्लम विभाग के सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

सांसद बिधूड़ी ने दौरे की शुरूआत आया नगर गाॅंव से की। जहाॅं गाॅंव में सफाई व्यवस्था की बदहाल तस्वीर देखने को मिली, जर्जर सड़कें, टूटी गलियाॅं, जगह-जगह पर जलभराव, नालों में सिरे तक गाद का जमाव, अव्यवस्थित ढंग से खुले पड़े बिजली के तार आदि को देख सांसद ने कहा कि सड़कों की मरम्मत और नालों की सफाई का कार्य मानसून से पूर्व हो जाना चाहिए था, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी और कार्यों में ढिलाई का खामियाजा गाॅंव के लोगों को मानसून के वक्त भुगतना पड़ रहा है। सांसद ने अधिकारियों की इस लापरवाही पर कड़ा रूख अपनाते हुए जिम्मेदार एमसीडी के एक इंस्पेक्टर सहित एक एस.आई को निलंबित करने का निगम उपायुक्त को आदेश दिया। इसके बाद बिधूड़ी आया नगर एमसीडी स्कूल पहॅुंचे जहाॅं पर सांसद महोदय, तुलसी जोशी और डाॅ. नंदिनी शर्मा ने पौधारोपण किया।

वहीं आया नगर के बाद दूसरा दौरा घिटोरनी गाॅंव का किया गया। जहाॅं पूरे गाॅंव में अधिकारियों संग भ्रमण कर सांसद ने हर गली मोहल्ले में जाकर वहाॅं की जर्जर हो चुकी सड़कों, जाम पड़े नालांे और पीने के पानी की पाइपलाइन की बदहाल स्थिति से अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद बिधूड़ी ने गाॅंव के बीचो-बीच काफी पुराने एक जोहड़ का निरीक्षण किया जिसकी वर्तमान स्थिति काफी दयनीय बनी हुई थी, मौके पर सांसद ने जोहड़ के शीघ्र सौन्दर्यीकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके अलावा सम्बधित विभाग अधिकारियों को एक महीने के अन्दर गाॅंवों में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए जर्जर सड़कों की हालत सुधारने, नालों की सफाई और बाकी सभी कार्यों को तय समयावधि में पूरा करने के कड़े निर्देश दिए। इसके बाद सांसद ने कहा कि एक महीने के पश्चात उपरोक्त स्थलों का पुनः निरीक्षण किया जाएगा अगर फिर से कार्यों में कोताही बरती गई तो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी।