2022

24.03.2022 || सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत दक्षिणी दिल्ली में खेले गए कबड्डी टूर्नामेन्ट के फाइनल मुकाबले…

By March 24, 2022 July 29th, 2022 No Comments

आज अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी दिवस पर दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी के नेतृत्व में सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत शुरू हुए दो दिवसीय पुरूष-महिला कबड्डी टूर्नामेन्ट के अंतिम मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के समापन दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में माननीय केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव जी मौजूद रहे। इस दौरान हजारों की संख्या में पहॅुचे दशर्कों ने कबड्डी स्पर्धा के फाइनल रोमांचक मुकाबले देखे।

विवेक बिधूड़ी फांउडेशन एवं दिल्ली स्टेट कबड्डी एसोसिएशन के माध्यम से 23 मार्च को शुरू हुई इस प्रतियोगिता में दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र से महिला वर्ग से 14 टीमें एवं पुरूष वर्ग से 45 कुल 59 टीमों ने भाग लिया। स्पर्धा के दूसरे दिन हुए अंतिम मुकाबलों में टीम के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिभाओं का पूर्ण उत्साह व ऊर्जा शक्ति के साथ प्रदर्शन कर मुकाबलों को रोचक बनाया। इसके पश्चात फाइनल मुकाबलों में प्रथम विजयी टीम को 11000 रूपये, द्वितीय स्थान पाने वाली टीम को 7100 रूपये एवं तृतीय स्थान पाने वाली टीम को 5100 की धनराशि के चैक, ट्राफी एवं प्रमाण-पत्र प्रदान कर माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव जी एवं माननीय सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने सम्मानित किया।

इस दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं का मुख्य उद्देश्य जमीनी स्तर पर छिपी प्रतिभाओं को निखारने का है और खेलों के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करना है। जिससे उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिल सके।