तुगलकाबाद विधान सभा से भाजपा उम्मीदवार व दिल्ली प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी ने क्षेत्र में अपने जनसंपर्क को तेज गति देते हुए आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी व सैंकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तुगलकाबाद गाॅंव के कांगर मोहल्ला, नौघरा मोहल्ला और पंडित मोहल्ला में पदयात्रा निकाली। यात्रा के दौरान सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने लोगों के घर-घर जाकर प्रत्याशी के समर्थन में वोट माॅंगे। जहाॅं गाॅंव वासियों ने सांसद बिधूड़ी व भाजपा प्रत्याशी को फूलमालाएॅं पहनाकर उनका स्वागत किया और गाॅंव के बुजुर्गों का विक्रम बिधूड़ी को आर्शीवाद प्राप्त हुआ। विक्रम बिधूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि दिल्ली के चहॅुंमुखी विकास के लिए मोदी जी को लाने का और विश्वाघाती केजरीवाल सरकार को दिल्ली की सत्ता से हटाने का वक्त आ गया है। क्योंकि यह सरकार सिर्फ लोगों को गुमराह करने की राजनीति करती है, काम के नाम पर कुछ भी नहीं, जनता के पैसों को सिर्फ अपनी तस्वीर चमकाने के लिए विज्ञापनों पर खर्च करती है उनकी भलाई के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि विगत पाॅंच सालों में केजरीवाल सरकार ने बेहतर स्वास्थ सुविधा के नाम पर दिल्ली की जनता को ठगने का काम किया, 1000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा किया था लेकिन बने सिर्फ 300 ही, जिनमें अधिकांश क्लीनिक पूर्ण व्यवस्था के साथ चालू स्थिति में नहीं हंै।

सांसद बिधूड़ी ने बताया कि केजरीवाल ने पहले तो 500 नये स्कूल बनाने का झूठा वादा किया था और नया स्कूल बना नही एक भी। अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए और जनता को गुमराह करने के लिए केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में, प्रिन्ट और टी.बी चैनलों पर जनता के करोड़ो रूपये के विज्ञापन दिए हैं और प्रचार किया कि हमने स्कूलों में बहुत अच्छा काम किया है, स्कूलों की व्यवस्था बदल दी है। बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल ने वादा किया था कि सरकारी स्कूल ऐसे बना दूगाॅं कि बड़े-बड़े अधिकारी और नेताओं के बच्चे भी सरकारी स्कूल में पढ़ेगें। परन्तु जमीनी सच्चाई कुछ और ही बयां करती है। बिधूड़ी ने बताया कि मीडिया के साथ रेलवे काॅलोनी तुगलकाबाद, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मोलड़बन्द, बदरपुर और देवली, संगम विहार के हायर सेकेंडरी स्कूल जो दिल्ली सरकार के अधीन है का दौरा किया और यह सच्चाई दिखाई कि केजरीवाल सरकार में पिछले पाॅंच सालों में कोई काम नहीं हुआ। बिधूड़ी ने बताया कि इन स्कूलों में अध्यापक पूरे हैं नही, एक-एक सेक्शन में 65 से 70 बच्चे पढ़ते हैं। बिधूड़ी ने बताया कि यदि एक सेक्शन में 65 से 70 बच्चे पढ़ते हों तो शिक्षा का स्तर क्या होगा। जबकि जमीनी सच्चाई यह कि स्कूलों में पीने का साफ पानी तक नहीं है, कक्षाएॅं जर्जर स्थिति में है, टाॅयलेट गन्दे पड़े हैं, 500 स्कूल खोलने का वादा किया था, लेकिन एक भी नया स्कूल नहीं खोला और कुछ स्कूलों में कमरे बढ़ा कर जनता को गुमराह किया व उनके बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। श्री बिधूड़ी ने ।ठच् शिखर सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के गोपाल राय के साथ आमना-सामना कार्यक्रम में हिस्सा लिया। श्री बिधूड़ी ने गोपाल राय से भी पूछा कि वह एक काॅलोनी का भी नाम बता दें जहाॅं एक भी नया स्कूल उनकी सरकार ने बनाया हो। बिधूड़ी ने कहा कि जनता का करोड़ो रूपया जो विकास कार्यों में लग सकता था, को केजरीवाल ने अपने प्रचार में बर्बाद किया। बिधूड़ी ने कहा कि बच्चे जो भारत का भविष्य है और राष्ट्र निर्माण की आधारशिला हैं केजरीवाल ने उन्हें धोखा दे राष्ट्र के साथ धोखा किया है। बिधूड़ी ने बताया कि मीडिया के बन्धु भी सरकारी स्कूलों के हालात देख हतप्रद थे। बिधूड़ी ने बताया कि 2014 में जहाॅं सरकारी स्कूलों में 15 लाख 40 हजार बच्चे पढ़ते थे वहीं आज 2019 में 14 लाख बच्चे पढ़ते हैं। इसी प्रकार 10वी, 12वी कक्षा का परिणाम जो 95 प्रतिशत होता था वह आज घटकर 70-72 प्रतिशत रह गया है। इसी प्रकार 9वीं कक्षा में फैल हुए बच्चों को दोबारा दाखिला नहीं दिया गया जिससे वह बच्चे शिक्षा ग्रहण करने की बजाय अपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गए। केजरीवाल ने स्कूलों के बारे में झूठा प्रचार कर संपन्न परिवारों जिनके बच्चे प्राईवेट स्कूल में पढ़ते हैं को गुमराह कर वोट पाने की कोशिश की है।

वहीं दूसरी ओर विक्रम बिधूड़ी ने रेलवे काॅलोनी, पुल प्रहलादपुर, तुगलकाबाद और हरकेश नगर में जन सभाएॅं कर लोगों से आगामी चुनाव में कमल को वोट देने की अपील की जिससे राष्ट्र सुरक्षित और मजबूत रहे।