आज दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में पालम गाॅंव में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। जहाॅं मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता जी और किसान मोर्चा अध्यक्ष दि0प्र0 श्री विनोद सहरावत, जिला अध्यक्ष महरौली भाजपा श्री जगमोहन महलावत, जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री जयदेव सोलंकी, पूर्व निगम पार्षद श्री पवन राठी, श्री सतपाल, श्री कुलदीप सोलंकी एवं निगम पार्षद महावीर एन्कलेव श्री राजकुमार करहाना मौजूद रहे।
इस दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने पंचायत में उपस्थित किसानों का स्वागत करते हुए हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि सुधार बिल में दिए गए सही प्रावधानों की विस्तार से जानकारी दी और साथ ही माननीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर जी द्वारा किसानों के नाम जारी पत्रक में वर्णित उनके विचारों, किसान को कृषि सुधारों से मिलने वाले लाभों और राजनीतिक दलों द्वारा किसानों को भ्रमित करने वाले झूठ से जागरूक किया। श्री बिधूड़ी ने कहा कि ऐतिहासिक कृषि सुधारों को लेकर देश का किसान बहुत खुश है और इसका स्वागत कर रहा है।
उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में भी किसानों ने अत्याधिक उत्पादन करके देश की अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद की है। इस दौरान उन्होंने रिकाॅर्डतोड़ बुआई करके भविष्य में और अच्छी पैदावार सुनिश्चित की है। उन्होंने बताया की नए कानून लागू होने के बाद इस बार एमएसपी पर सरकारी खरीद के भी पिछले रिकाॅर्ड टूट गए हैं। ऐसे समय में जब हमारी सरकार एमएसपी पर खरीद के नए रिकाॅर्ड बना रही है, खरीद केन्द्रों की संख्या बढ़ा रही है, कुछ लोग किसानों से झूठ बोल रहे है कि एमएसपी बंद कर दी जाएगी। उन्होंने बताया की एमएसपी सिस्टम जारी है और जारी ही रहेगा, जिस सरकार ने पिछले 6 वर्षों में एमएसपी के जरिए लगभग दोगुनी राशि किसानों के खाते में पहॅुचाई, वह सरकार एमएसपी कभी बंद नहीं कर सकती है। एपीएमसी मंडिया कायम रहेगी यह इस कानून की परिधि से बाहर हैं। झूठ फैलाया जा रहा है कि किसानों की जमीने खतरे में हैं, बिधूड़ी ने बताया की एग्रीमेन्ट फसलों के लिए होगा, न कि जमीन के लिए, जब किसान और व्यापारी के बीच एग्रीमेन्ट सिर्फ उपज का होगा तो उनकी जमीन कैसे चली जाएगी। नए कानून में यह स्पष्ट है कि जमीन पर किसान का ही मालिकाना हक रहेगा, जो सरकार गाॅंवों में रहने वाले हर परिवार को स्वामित्व योजना के जरिए उसके घर का भी मालिकाना हक प्रदान कर रही हो, वह किसानों की एक इंच जमीन भी किसी को छीनने नहीं देगी। उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ देश के किसान के बेटे बाॅर्डर पर देश की रक्षा कर रहे हैं और दूसरी तरफ राजनीतिक दलों द्वारा फैलाए जा रहे झूठ से भ्रमित किसान इन झूठे आन्दोलनांे में भाग ले रहे हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण। श्री बिधूड़ी ने आग्रह किया कि राजनीतिक स्वार्थ से प्रेरित कुछ लोगों द्वारा फैलाए जा रहे झूठ को पहचाने और सिरे से खारिज करें। केन्द्र्र की मोदी सरकार किसानों के उत्थान के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है।