बिधूड़ीः

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के चेस्ट क्लीनिक बिजवासन में 50 लाख रूपये सांसद निधि से डिजिटल एक्स-रे प्रणाली का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय निवासियों ने बिजवासन चेस्ट क्लीनिक में सांसद निधि से एक्सरे मशीन की सुविधा मुहैया कराने के कार्य के लिए सांसद श्री बिधूड़ी का धन्यवाद किया। जिसके पश्चात सासंद महोदय ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार गरीब, किसान, मजदूर, दलित व कमजोर तबके के लोगों के उत्थान के लिए सदैव तत्पर है और गरीब के हितों व आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पिछले 5 वर्षों से अहम निर्णय लेती आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में गरीब की मुख्य परेशानियॉं, बेटी का विवाह, बीमारी में इलाज और आवास आदि का समाधान हुआ है, आज गरीब व्यक्ति को अपनी बेटी के विवाह और पढ़ाई की चिंता नहीं सताती, सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत गरीब व्यक्ति अपनी बेटी का खाता खुलवाकर उसके विवाह और उच्च शिक्षा के लिए सरकार के माध्यम से बेटी की आयु 21 वर्ष होने पर 6 लाख रूपये तक धनराशि प्राप्त कर सकता है। अब गरीब को बीमारी में इलाज के लिए कर्ज लेकर या अपना घर-मकान बेच कर इलाज करवाने की आवश्यकता नही पड़ेगी, सरकार की आयुष्मान भारत योजना के अतंर्गत 5 लाख रूपये तक के उपचार की व्यवस्था की गई है और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीब व कमजोर वर्ग को  आवास प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाने का कार्य मोदी सरकार कर रही है, मोदी है तो मुमकिन है।

सांसद बिधूड़ी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार अपनी पिछले साढे चार वर्ष की विफलताओं को छुपाने के लिए चुनाव पास आते देख अचानक बिजली के बिलों में कमी कर देना सिर्फ जनता को भ्रमित करने जैसा प्रतीत होता है, क्योंकि बिजली के बिल कम हुए हैं जनता को इससे कुछ लाभ हुआ है तो सरकार के इस फैसले का मैं स्वागत करता हॅंू, परंतु सरकार की मानसिकता अगर गरीब लोगों को लाभ पहॅुंचाने की है तो फिर क्यों केजरीवाल सरकार गरीब लोगों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नहीं हुई, जहॉं एक तरफ गरीब लोगों की स्वास्थ्य सम्बंधी गंभीर बीमारियों में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से 5 लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार मिल सकता था, तो फिर क्यों दिल्ली की जनता को विशेषताः गरीब परिवारों को आयुष्मान योजना के लाभ से दूर रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव करीब आते देख दिल्ली की जनता को फिर से लुभावनी योजनाओं से भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं केजरीवाल।

इस दौरान दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर श्रीमती सुनीता कॉंगड़ा, निगम उपायुक्त नजफगढ़ जोन श्री अजय अग्रवाल, स्थायी समिति अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र गुप्ता, निगम पार्षद महिपालपुर वार्ड श्री इंद्रजीत सहरावत, निगम पार्षद द्वारका-सी वार्ड श्रीमती सुषमा रवीन्द्र गोदारा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष श्री सत्यवान राणा व श्री रमेश यादव, श्री महेश यादव सहित क्षेत्र के सम्माननीय निवासी उपस्थित थे।