बिधूड़ीः

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने तुगलकाबाद गॉंव स्थित शहरी जन स्वास्थ्य केंद्र एवं प्रसूति गृह में 51 लाख रूपये सांसद निधि से डिजिटल एक्स-रे प्रणाली का लोकार्पण किया।

इस अवसर रमेश बिधूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि तुगलकाबाद गॉंव में यह एक मात्र डिस्पेंसरी है जिसमें एक्स-रे मशीन की सुविधा शुरू की गई है, जिससे अब रोगी व्यक्ति अपने उपचार के दौरान इस मशीन का लाभ निःशुल्क उठा सकेंगे व साथ ही साथ एक्स-रे रिपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे। इस सुविधा से पूर्व मरीजों को बाहर प्राईवेट अस्पतालों में अधिक पैसे खर्च कर डिजिटल एक्स-रे करवाना पड़ता था। बिधूड़ी ने बताया कि कई वर्ष पूर्व में यह डिस्पेंसरी मात्र 2-3 कमरों के भवन में संचालित थी जिसे मोदी सरकार आने पर 5 बेड के मातृ शिशु प्रसूति केन्द्र में परिवर्तित करवाया गया, यह इस बात का उदाहरण है कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों पर चलते हुए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अब प्राईवेट अस्पतालों की तर्ज पर सरकारी डिस्पेंसरियों को आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाएगा, जिससे गरीब लोगों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध हो सकेगी। रमेश बिधूड़ी ने बताया की दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में गरीब व कमजोर तबके के लोगों को व ग्रामीण क्षेत्रों में सांसद निधि के अंतर्गत मोबाईल डिस्पेंसरियों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएॅं मुहैया कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ना सिर्फ एक अखंड भारत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है बल्कि जनकल्याण की भावना से भी कार्यरत है और जनता की सेवा ही इसकी प्राथमिकता है।

सांसद बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में गरीब लोगों के स्वास्थ्य को लेकर केजरीवाल सरकार गंभीर नहीं है, जहॉं एक तरफ गरीब लोगों की स्वास्थ्य सम्बंधी गंभीर बीमारियों में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से उन्हें 5 लाख रूपये तक निःशुल्क उपचार मिल सकता था, उसे केजरीवाल जी ने दिल्ली राज्य में लागू ही नहीं होने दिया।

इस दौरान दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर श्रीमती सुनीता कॉंगड़ा, अध्यक्ष स्थायी समिति द.दि.न.नि. श्री भूपेन्द्र गुप्ता, उपाध्यक्ष श्री राजपाल सिंह, अध्यक्ष एम.आर.पी.एच समिति द.दि.न.नि. श्रीमती आरती सिंह, निगम उपायुक्त मध्य क्षेत्र श्री अमन गुप्ता, दिल्ली प्रदेश भाजपा मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी व निगम पार्षद तुगलकाबाद वार्ड श्रीमती सुमन बिधूड़ी उपस्थित थे।

इसी के साथ सांसद महोदय ने अपने संसदीय क्षेत्र स्थित देवली में ‘क्रय सचल पुस्तकालय का उद्घाटन किया। जिसमें दिल्ली लाइब्रेरी बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. रामशरण गौड़, भारतीय विमानपŸान प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री अनुज अग्रवाल उपस्थित थे। इस अवसर पर सांसद बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी (संस्कृत मंत्रालय, भारत सरकार का संगठन) द्वारा और भारतीय विमानपŸान प्राधिकरण से सी.एस.आर. योजना के अंतर्गत अनुदान राशि से मोबाइल लाइब्रेरियों का संचालन पाठकों की आवश्यकताओं पूरा करते हुए उनके द्वार तक पुस्तकालय सेवा पहॅंुचाएगा।