Skip to main content

– पिछले सात सालों में केजरीवाल ने की सिर्फ लुभावनी घोषणाएं…

– जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं…
– हर दिन 700 लीटर पानी देने का था वादा.. लेकिन 7 लीटर पानी भी घरों में नहीं…
– दिल्ली की जनता आज भी पेयजल की समस्या से त्रस्त है – रमेश बिधूड़ी

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में तुगलकाबाद विधान सभा क्षेत्र की जनता ने पानी की कमी, गंदा पेयजल और सीवरेज की गंभीर समस्याओं के चलते भारी संख्या में मॉं आनन्दमयी मार्ग ओखला फेस-2 स्थिति दिल्ली जलबोर्ड कार्यालय पर केजरीवाल सरकार की नाकामियों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया।
इस दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि विकास से जुड़े हर मुद्दे पर दिल्ली में केजरीवाल सरकार विफल रही है, गरीब जनता को आज भी इस भीषण गर्मी में सड़कों पर उतरकर अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लड़ना पड़ रहा है, यह वही गरीब जनता है जिसने केजरीवाल के लुभावने वादों और योजनाओं में बह कर दिल्ली की सŸाा सौंपी थी, आपने 700 लीटर पानी हर घर को देने का वादा किया था परन्तु उन घरों में 7 लीटर पानी भी देखने को नहीं है, पानी की बूंद-बूंद को लोग तरस रहे हैं। केजरीवाल कभी आकर देखें तुगलकाबाद विधान सभा के अंतर्गत लाल कुआ, प्रहलादपुर, संजय कॉलोनी, ओखला झुग्गी-बस्तियों में किस प्रकार लोग अपना काम-काज छोड़ कर सुबह से रात तक पानी के टैंकर पर निर्भर रहते हैं और काफी जद्दोजहद के बाद पानी आता भी है तो मख्खी-मच्छर की तरह लोगों की भीड़ उस पानी के टैंकर पर टूट पड़ती है, देश की राजधानी दिल्ली में पानी के लिए लोगों का हाल मन को झगझोर देता है, पिछले 7 सालों में आपने सिर्फ 200 यूनिट फ्री बिजली और माताओं-बहनों को बसों में किराया फ्री जैसी लुभावनी घोषणाओं से गुमराह किया है उनकी मूल समस्याओं का ना समाधान किया और ना ही जमीनी स्तर पर कोई काम किया है। बिधूड़ी ने आगे कहा कि दिल्ली में पानी की खपत 1100 एम.जी.डी. है और 900 एम.जी.डी. पानी दिल्ली में आता है, वर्ष 2015 में केजरीवाल के सत्ता संभालने के बाद से अब तक 900 एम.एम.डी. ही पानी दिल्ली में आता है क्या तब से अब तक लोगों की पानी की आवश्यकता नहीं बढ़ी होगी? आप दिल्ली की जनता को प्रेस वार्ता कर बताइए कि पिछले 7 वर्षों में कितना एम.जी.डी. पानी आपने बढ़ाया है। आप कहते थे कि टैंकर माफियाओं को खत्म करूंगा, गरीब जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है और टैंकरों से पानी बैचा जा रहा है। आपने वर्ष 2016 में कहा कि हर घर को नल से जल दूंगा, केजरीवाल साहब जनता जानना चाहती है कि तुगलकाबाद विधान सभा क्षेत्र में किस-किस घर को नल से जल दिया आपने? बिधूड़ी ने बताया की वर्ष 2014-15 में हरकेश नगर, प्रहलादपुर, लाल कुआ में सीवर लाइने डालने के लिए पैसा स्वीकृत कराया था परन्तु पिछले 7 सालों में उक्त सीवर लाइनों के कार्य को केजरीवाल की ढुलमुल सरकार पूरा नहीं करा पाई क्योंकि लाइने डलती भी हैं तो वो भी कछुए की गति से और कार्य के नाम पर सड़कों को खोद दिया जाता है उनकी वर्षों तक मरम्मत का कार्य भी नहीं होता है तथा जगह-जगह मानसून के समय में जलभराव की समस्या से क्षेत्रवासियों को जूझना पड़ता है। बिधूड़ी ने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार अपने वादे अनुसार विकास के हर मुद्दे पर विफल रही है 500 नए स्कूल दिल्ली में बनाने के लिए कहा था जिनमें 20 नए स्कूल भी अगर संपूर्ण दिल्ली में कहीं बनाए हों तो जनता को बताएं, स्वास्थ्य सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में एक भी नया अस्पताल नहीं बनवाया पिछले 7 वर्षों में सिर्फ गरीबों को गुमराह करने के लिए कुछ मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए गए जिनकी क्या दुर्गती है वो किसी से छिपी नहीं हैं उनमें चिकित्सक व दवाईयां तक उपलब्ध नहीं है और विज्ञापनों मे उन्हें विश्वस्तरीय बताया जाता है। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल की कथनी और करनी का अंतर समझ चुकी है और आने वाले समय में इसका जवाब जरूर देगी।
प्रदर्शन मंे दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता श्री विक्रम बिधूड़ी, पूर्व निगम पार्षद प्रहलादपुर श्रीमती सन्जू रानी, पूर्व निगम पार्षद श्री राजपाल पोसवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष रमेश सिंह एवं नरेश बैसला सहित क्षेत्र के लोग उपस्थित थी।