2018

02.10.2018 PRESS RELEASE SWACCHTA ABHIYAN

By October 2, 2018 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 02 अक्टूबर, 2018 को राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी जयन्ति के उपलक्ष्य में सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने बदरपुर विधान सभा स्थित जैतपुर पार्ट-2 में एन.टी.पी.सी. की जमीन पर स्थानीय आर.डब्ल्यु.ए व गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्य एवं सम्मानित क्षेत्रवासियों के साथ स्वच्छता अभियान प्रारंभ कर तुगलकाबाद एक्सटेंशन, राजापुरी (पालम) सहित संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता की इस मुहिम में भाग लिया व वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर सांसद महोदय ने अपने सम्बोधन में कहा कि पूज्य महात्मा गॉंधी जी के स्वच्छता के सपने को आज समस्त देशवासी पूरा करने के लिए एकजुट है और इतने बड़े स्तर पर स्वच्छता को आन्दोलन का रूप देने का श्रेय हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जाता है, उनकी देशहित में सकारात्मक सोच से भारत ही नही बल्कि विश्व का सबसे लोकप्रिय अभियान ‘स्वच्छता अभियान’ के रूप में जाना जाता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से स्वच्छता संकल्प के साथ एन.टी.पी.सी. विभाग की मदद से इस जमीन को एक सुन्दर पार्क के रूप में विकसित करवाने का वायदा किया। जिसके पश्चात सांसद ने दिल्ली सरकार की ढुलमुल कार्य-प्रणाली पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों में नगर निगम या सांसद निधि से विकास कार्य कराना संभव नही है, और दिल्ली की केजरीवाल सरकार दोषारोपण के अलावा कुछ कार्य करती नही, उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में चौथे फेज की मेट्रो का कार्य प्रारंभ होना था जिसकी फाईल केजरीवाल सरकार दबा कर बैठी है, यह दक्षिणी दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय है और उनका दुर्भाग्य भी, कि दिल्ली की जनता से चुनाव पूर्व लुभावने वायदे कर सत्ता हासिल की, और आज जनहित के कार्यों को अपनी नकारात्मक मानसिकता से रोकने का कार्य केजरीवाल सरकारा कर रही है।

इस दौरान दिल्ली प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, मध्य क्षेत्र निगम चेयरमैन श्री के.के. शुक्ला, निगम पार्षद तुगलकाबाद एक्स. वार्ड श्रीमती पूनम भाटी,  मंडल अध्यक्ष श्री विरेन्द्र महाराज,  फेडरेशन के अध्यक्ष श्री श्रवण सिंह, गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष श्री मंगत सिंह, आर.डब्ल्यु.ए. अध्यक्ष श्री दुष्यंत, एवं वृक्ष रक्षा मंच के पदाधिकारी श्री पवन शर्मा, श्री सुरेन्द्र सिंह सहित क्षेत्र के सम्मानित वासियों ने स्वच्छता की इस मुहिम में अपना सहयोग किया।