2018

23.01.2018 Press Release VC DDA Visit and Inaguration with Hardeep Puri

By January 23, 2018 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 23 जनवरी 2018 को दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने आयुक्त ‘ बागवानी’ दिल्ली विकास प्राधिकरण व सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ राजपुर व मैदान गढ़ी में खाली जमीन को पार्क के रूप में सौन्दर्यकरण हेतु व साकेत ब्लॉक-ई व जे जिन पार्कों की हालत दयनीय है उनका सौन्दर्यकरण, फुटपाथो का पुर्ननिर्माण, बैठने के लिए बैन्च, जिम, पार्कों में लाईटिंग की व्यवस्था व शौचालय आदि का निर्माण। इसी प्रकार ट्रांजिट कैम्प, गोविन्दपुरी के पार्क नारकीय रूप लिए हुए है, उनमे पानी की व्यवस्था ना होने के कारण वह विकससित नही हो पाते, पूर्ण रूप से ट्रांजिट कैम्प में कम से कम तीन पार्का को विकसित करने व बदरपुर गॉंव के पार्क को तुरंत विकसित करने का दौरे के दौरान आग्रह किया। यह दौरा प्रातः 8ः00 बजे राजपुर से प्रारंभ कर सभी क्षेत्रो में होते हुए 11ः00 बजे समाप्त किया।

दोपहर 12 बजे महीपालपुर बाईपास पर 188 करोड़ की लागत से रंगपुरी, महीपालपुर के निवासी जो भय के वातावरण में जी रहे थे कि कहीं रोड़ चौड़ा करने के नाम से पुस्तेनी  मकानों को ना गिरा दिया जाए, क्यांेकि ट्रेफिक जाम की वजह से आस पास के लगभग एक लाख लोग आवा-जाही से जूझ रहे थे। केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद लोगों की उक्त समस्या को देखते हुए वहॉं जाम से निजात के लिए योजना बनाई गई, जो गत दो वर्ष से दिल्ली सरकार की नाकामी के कारण पूरी नही की जा रही थी, जिसमें दिल्ली सरकार ने मात्र 20ः पैसा देना था, परन्तु लाखो लोगों की समस्या को देखते हुए सांसद रमेश बिधूड़ी जी के सुझाव पर केन्द्र सरकार ने पूरा पैसा खर्च कर इस योजना के तहत महीपालपुर बाईपास पर पुल व हाईवे जंक्शन पर एक लूप पुल का निर्माण कराया जाएगा, जिससे लोगों को जाम की समस्या व प्रदूषण से निजात मिलेगी।

इस संदर्भ में माननीय उपराज्यपाल जी ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में दिल्ली की आबादी 14 लाख से बढ़कर 2 करोड़ हो गई, परन्तु पिछली सरकार ने कोई चिंता नही की तथा दिल्ली के लोग आज खामियाजा भुगत रहे हैं। अब हमने ऐसी नई योजना बनाकर काम करना शुरू किया है।

माननीय हरदीप सिंह पुरी जी ने कहा कि आज दिल्ली वाले त्रस्त हैं। पिछले 20 वर्षों से दिल्ली की सरकारों ने ना कुछ योजना बनाई तथा काम के लिए कोर्ट तक को बीच में आकर सरकारों को फटकार लगानी पड़ रही है। हम अब इसका समाधान ढूॅंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं तथा दिल्ली की जनता को राहत निश्चित दिलाएगें। बिधूड़ी जी ने गॉंव के लोगों की समस्या का जिक्र किया और उसका निवारण भी करने के लिए प्रयासरत हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि पहले तो गॉंव की जमीन कोड़ियों के भाव अधिग्रहित कर फिर उनके रोजगार की चिंता भी कि गई वो छोटा-मोटा रोजगार दुकान, गोदाम बनाकर करना चाहते है तो सरकारों ने कोई योजना नही बनाई, कोर्ट के माध्यम से गॉंव वालों को भुगतना पड़ रहा है, जिसका आश्वासन श्री हरदीप सिंह पुरी व बैजल जी ने लोगों को दिया कि इस समस्या की चिंता की जाएगी।