2019

Netaji Press Release 19.04.19

By April 19, 2019 October 19th, 2021 No Comments

केजरीवाल जी पहले अपने गिरेबान में झांकिए, एक कहावत है ‘छाज तो बोलता ही बोलता है लेकिन छलनी भी बोल रही है जिसमें 100 छेद हैं। केजरीवाल आप एक षडयंत्रकारी हैं, जिसने झूठे वादे कर जनता को गुमराह किया और सŸता हासिल की। आपने दिल्ली की जनता से जो 70 वायदे किए थे उनमें से 7 भी पूरे नही किए। जनता आपका असली चेहरा पहचान चुकी है। इसलिए दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव में आप अकेले भी लड़े और उसके बाद इकोनॉमिस्ट और वामपंथियों के साथ गठबंधन करके भी लड़े, और दोनों बार ही आपको दिल्ली के युवाओं ने हराकर आईना दिखा दिया। इसी प्रकार नगर निगम चुनाव में भी दिल्ली वासियों ने आपको हराकर आईना दिखा दिया। आपके अपने ही सर्वे ने आपको दिल्ली में तीसरे स्थान पर रखा है। इसलिए अब आप भाजपा को हराने के लिए भ्रष्ट कांग्रेसियों के साथ गठबंधन की भीख मॉंग रहे हो। दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव में लगातार हार और नगर निगम चुनाव में हार के बाद आप फेल स्टूडेंट की श्रेणी में हो, और एक विद्यार्थी जो फेल हो गया है उसे दूसरों के पेपर चैक करने का कोई अधिकार नही है। हमारी जवाबदेही दिल्ली के सवा दो करोड़ लोगों के प्रति है ना की आप जैसे षड़यंत्रकारी के प्रति है। आप लोगों को कहते थे कि राईट-टू-रिकॉल की व्यवस्था होनी चाहिए देश में, जब आप मुख्यमंत्री बनने के लिए आए और जब आप लोगों को गुमराह रहे थे, कि अगर बीच में सरकार या नेता पसंद ना आए तो उसको बदल देना चाहिए, तो पॉंच साल तक क्यूॅं सŸाा में बने रहते हो और देश को लूटते हो, आपको दिल्ली विश्वविद्यालय, लोक सभा व निगम में सभी चुनाव में दिल्ली की जनता ने नकार दिया तो आप राईट-टू-रिकॉल के तहत अपना नैतिक अधिकार खो चुके हो। हम आपसे जनहित से जुड़े कार्याें के लिए आपके घर तक गुहार लगा चुके हैं।

  1. केजरीवाल भ्रष्टाचार के विषय में तो कम से कम आपको पूछने का कोई अधिकार नही है। जिन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ षडयंत्रकारी आंदोलन रचकर सत्ता हासिल की, आज उन्हीं से गठबंधन की भीख मॉंग रहे हो। आपके सगे साड़ू सुनील बंसल और उनके बेटे पर च्ॅक् घोटाले में भ्रष्टाचार का आरोप लगा और उनका बेटा तो जेल भी गया। आपके ही मंत्री सत्येन्द्र जैन पर फर्जी कंपनियों द्वारा हवाला का आरोप लगा, अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ आप इतने ही ईमानदार हैं तो सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से व पार्टी से बाहर क्यों नही निकाला।
  2. दिल्ली में कॉन्टेªक्ट कर्मचारियों को स्थायी करने का वादा आपने 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले किया था, आपने वह वादा पूरा नही किया, इसलिए उन कॉंन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने आपके कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया था। कॉंन्ट्रेक्ट कर्मचारियों को स्थायी नौकरी देने का कार्य दिल्ली सरकार का है।
  3. दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र स्थित ऐतिहासिक धरोहरांे के संरक्षण का कार्य करा दिया गया है, अगर आप जनता के बीच जाते तो आपको पता चलता। कुतुब मीनार, शमशी तालाब एवं तुगलकाबाद किले का सौन्दर्यीकरण करा दिया गया है।
  4. जहॉ तक झुग्गी-बस्ती में पक्के मकानों का विषय है यह कार्य दिल्ली सरकार के आधीन आने वाले क्न्ैप्ठ का है। चार वर्ष की आपकी सरकार ने इस विषय में कुछ नही किया।
  5. केजरीवाल आपको और आपकी पार्टी के विधायकों को महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सम्मान के विषय में बोलने का कोई अधिकार नही है। आपके कुकर्माे की राजदार संतोष कोहली को खुद आपने सड़क दुर्घटना की साजिश रच मृत्यु करा दी। आपके विधायक मोहिन्दर गोयल पर बलात्कार, सोमनाथ भारती पर अपनी पत्नी के प्रताड़ना, शरद चौहान पर महिला कार्यकर्ता को खुदकुशी के लिए उकसाना, अखिलेश त्रिपाठी पर महिला के साथ यौन शोषण, अमानतुल्लाह खान पर महिला के साथ रेप एवं हत्या के लिए धमकाना, संदीप कुमार पर सेक्स स्केंडल, मनोज कुमार पर घरेलू हिंसा, दिनेश मोहनिया पर महिला के साथ अभद्र व्यवहार एवं वरिष्ठ महिला नागरिक पर चांटा मारना एवं जरनैल सिंह पर महिला के साथ गाली-गलौच करने के आरोप लगे है। अगर आप महिला सुरक्षा एवं सम्मान के लिए इतने ही गंभीर हैं तो इन सभी विधायकांे को पार्टी से क्यों नही निकाला। आपकी अपनी विधायक अल्का लाम्बा ने आप पर बदतमीजी से बात करने का आरोप लगाया है।
  6. सांसद आदर्श ग्राम योजना 2014 के तहत भाटी गॉंव का चंहॅंुमुखी विकास हुआ है। उस गॉव में पहला एटीएम खुलवाया गया, सड़क का निर्माण कराया गया, पानी की टंकी की मरम्मत करा गॉंव के निवासियों को पानी की सुविधा दिलाई गई, सीवर लाइन बिछवाया गया एवं एमसीडी स्कूल के लिए नए भवन का निर्माण कराया गया। परंतु आपने इस गॉव में माध्यमिक और उच्चतम माध्यमिक विद्यालय जिसकी जिम्मेदारी आपकी है का निर्माण नही कराया।
  7. जहॉं तक एमपीलेड फंड का सवाल है तो आप अवगत हो जाएॅं कि दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए मिलने वाले एमपीलेड फंड का पूरा उपयोग किया गया है।
  8. मेट्रो 4 फेज के लिए आपको पत्र लिखे, और आपके घर तक सैंकड़ों की संख्या में लोग पहॅुचे कि 4 फेज मेट्रो शुरू कर दो लेकिन आपने शुरु नहीं किया।
  9. दिल्ली देहात के गॉंव व दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के गॉंवों में 29 तालाब हैं आप इनमें से सेम्पल के तौर पर एक तालाब का भी बता दें जिसका विकास कराया हो, हजारों की संख्या में गॉंव वासी तपती दोपहर में आपके घर पर पहॅुचे, लोक सभा से लेकर दिल्ली ग्रामीण विकास बोर्ड की बैठकों व दिल्ली सचिवालय में जाकर तालाबों की बदतर स्थिति हमने आपके कानों तक पहॅंुचाई, इसके बावजूद भी कोई विकास नही हुआ, जबकि हमने डी.डी.ए. व दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अतंर्गत आने वाले महिपालपुर, किशनगढ़, आया नगर और जौनापुर में तालाबों का सौन्दर्यीकरण व संरक्षण करा दिया है, आपने क्या किया ? और मिस्टर गोपाल राय आपको तो बिलकुल अधिकार नही है प्रश्न पूछने का। आप स्वयं रूरल डिवेल्पमेंट बोर्ड के चेयरमैन हैं, और आपने खुद माना है कि रमेश बिधूड़ी ही ऐसा सांसद है जो बोर्ड की सभी बैठकों में उपस्थित रहता है। आपको अनेकों पत्रों के माध्यम से विभिन्न कार्यों के लिए अनुरोध किया, परन्तु आज तक किसी का जवाब नही मिला। पहले आप उन पत्रों का जवाब तो दे दीजिए फिर प्रश्न पूछने का अधिकार रखना।
  10. अनाधिकृत कॉलोनियों जिसमें संगम विहार भी है में रह रहे सम्मानित निवासीगण सड़क, सीवर एवं जल निकासी जैसी मूल भूत सुविधाओं से वंचित हैं। केजरीवाल आपने चुनाव से पहले सभी अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर सड़क, पानी और सीवर की व्यवस्था कराने का वादा किया था। आपने किसी भी अनाधिकृत कॉलोनी में अपनी लगभग 4 साल की सरकार में सड़क, सीवर या पानी की व्यवस्था की हो, तो बताएॅं, अब क्योंकि चुनाव सर पर है तो तब जनता को फिर से गुमराह करने के लिए बधाई हो…बधाई हो.. के पोस्टर लगाकर ठगने का प्रयास कर रहे हो। अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए सभी कॉलोनियों का दिल्ली सरकार के एसडीएम और तहसीलदार से डिमार्केशन करा कर नक्शा तैयार करने का कार्य आपका है। केन्द्र्र सरकार के लगातार अनुरोध करने के बाद भी आप दो साल में इस कार्य को करने के लिए एजेंसी तक नही अपॉइन्ट कर पाए। आप के आदेश के अनुसार ही अनाधिकृत कालोनियों में सिर्फ दिल्ली सरकार के प्ततपहंजपवद – थ्सववक ब्वदजतवस क्मचंतजउमदज इन अनाधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य कर सकता है, आप बताइये कि आपके इस विभाग ने किस-किस कॉलोनी में विकास कार्य किया है।
  11. आपने प्रत्येक लोक सभा में तीन अस्पताल खोलने की बात कही थी, अभी तक एक भी नही खुला, हमने दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के निवासियों के लिए तुगलकबाद एवं फतेहपुर बेरी स्थित डिस्पेंसरियों को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा 10-10 बेड की मेटरनिटी प्रसूति-शिशु अस्पताल तब्दील करवाया व पालम में ई.एस.आई द्वारा 10 बेड मात्र शिशु अस्पताल बनवाया, बदरपुर क्षेत्र में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, मोदी सरकार के शपथ लेते ही 400 बेड के अस्पताल का निर्माण आरंभ कर पूरा कराया, जो पिछले 10 वर्षों से लम्बित अवस्था में था। आपने क्या किया ?
  12. आपने हर लोक सभा क्षेत्र में 70 स्कूल व 3 कॉलेज खोलने की बात कही थी, जिसमें आपने दक्षिणी दिल्ली में 5 स्कूल व 1 कॉलेज तक नही बनवाए, हमने नगर निगम के माध्यम से दक्षिणी दिल्ली में 25 नए स्कूल भवनों का निर्माण करा दिया, और लगातार प्रयासों के बाद दक्षिणी दिल्ली लोक सभा के छत्तरपुर क्षेत्र में दिल्ली विश्वविद्यालय के नए कॉलेज की मंजूरी दिला 48 बीघा भूमि का आवंटन करा ऐतिहासिक कार्य किया गया, परन्तु अपनी ओछी राजनीति के लिए इस 48 बीघा भूमि का कब्जा जो डी.एम. कार्यालय के द्वारा मिलना था जो आपके अधीन है, आपने उसमें अड़ंगा लगाने का काम किया।
  13. हमने निगम व डी.डी.ए. के माध्यम से दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में 21 नए सामुदायिक भवनों का निर्माण कराया, आपने केवल बदरपुर बारात घर को छोड़कर दक्षिणी दिल्ली में कितने बारात घर बनवाए, बताए.. जबकि हमने खण्डहर हालत में पड़े उत्तरी रेलवे कॉलोनी, पश्चिमी रेलवे कॉलोनी एवं पॉकेट-14, कालकाजी विस्तार के बारात घरों का आधुनिकीकरण एवं वातानुकूलित कराया गया।
  14. ंआप पूर्वांचल के नाम से तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, आपने दिल्ली सरकार के माध्यम से कितने छठ घाटों का निर्माण करवाया, हमने पूर्वांचली समाज की आस्था को ध्यान में रखते हुए दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में 17 छठ घाटों का निर्माण कराया।
  15. बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हमने दक्षिणी दिल्ली में 235 पार्क, 231 ओपन जिम, 125 पार्कों में नए झूले, 56 गजीबो/हट्स व 192 शौचालयों का निर्माण करवाया, आप दिल्ली सरकार के माध्यम से बताएॅं कि लोक निर्माण विभाग व वन विभाग की सहायता से आपने कितने पार्क दक्षिणी दिल्ली में बनवाए, कृपया गिनवाएॅ। अब आप अपनी गिरेबान में झांकिए कि आप दिल्ली के लिए कितने बड़े वायरस हो।
  16. 15 वर्षाें बाद नांगल देवत गॉंव तक मूलभूत सुविधाएॅं पहॅुचाने का काम, नाले, सड़कों का जाल व सामुदायिक केन्द्र, हमने अपने ईमानदार प्रयासों से पूर्ण कराया है।
  17. 38 करोड़ की लागत से निगम की सहायता से जुलैना गॉंव में अंडर ग्राऊण्ड पार्किंग की व्यवस्था कराई।
  18. भारत के पहले ‘रग्वी ग्राऊण्ड’ के लिए डी.डी.ए से मैदानगढ़ी में भूमि आवंटन करा के बनवाने की नींव रखी।
  19. 3100 करोड़ की लागत से तुगलकाबाद शूटिंग रेंज रोड़ पर 400ध्220 ज्ञण्ॅ पावर ग्रिड का निर्माण कराकर दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के निवासियों को 24 घण्टे बिजली उपलब्ध कराने का कार्य किया। जो कार्य देश की राजधानी में पिछले 65 वर्षों में हो न सका वह समयबद्ध पूरा हुआ।
  20. लोगों की सुविधा के लिए महरौली पोस्ट ऑफिस कंपाउंड में दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में पहले पासपोर्ट ऑफिस की स्थापना कराई।
  21. दक्षिणी दिल्ली निवासियांे जिसमें विशेषकर वसंत कंुज से गुडगांव और एयरपोर्ट जाने व आने वालों के लिए बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए केन्द्र सरकार के फण्ड से महिपालपुर में 162 करोड़ की लागत से रिकॉर्ड मात्र 14 महीनों में महिपालपुर फ्लाई-ओवर व अंडपास बनकर तैयार।
  22. बदरपुर के निवासियों को प्रतिदिन यातायात जाम से जूझना पड़ता था, सांसद का दायित्व निभाते हुए मैंने इस विषय को उठाया। माननीय श्री नितिन गड़करी जी ने 2017 में एक बैठक बुलाई जिसमें आपके लोक निर्माण विभाग मंत्री श्री सत्येन्द्र जैन ने बैठक में यह कहा कि एन.टी.पी.सी. की दिवार से लगी रोड़ को दिल्ली सरकार चौड़ा करेगी, परन्तु इस विषय में कुछ नही किया गया। मेरे प्रयास से एवं मा0 नितिन गड़करी जी के आशीर्वाद से नहर के साथ-साथ 6 लेन डी.एन.डी-कालिंदी कुंज-जैतपुर से के.एम.पी. को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एन.एच 148ए घोषित कर 3580 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले 59 कि.मी. लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य प्रारंभ कराया। इसी प्रकार द्वारका मुंबई एक्सप्रेस-वे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं माननीय सड़क, राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गड़करी जी द्वारा 90 हजार करोड़ रूपये से निर्मित होने वाले 1320 कि0मी0 लम्बे द्वारका-मुंबई एक्सप्रेस-वे को मंजूरी जिसको बनने के बाद दिल्ली से मुंबई की दूरी मात्र 13 घण्टो में पूरी की जा सकेगी।
  23. सांसद बनने के 6 महीने में ही वर्षों से लटका ओखला-सरिता विहार अंडरपास का निर्माण पूरा करा जनता को जाम से निजात दिलाई गई।
  24. रेलवे द्वारा हरकेश नगर (मथुरा रोड़) पर फुट-ओवर ब्रिज का निर्माण, जिसके लिए पिछले 35 वर्षों से लोग प्रयासरत थे और यहॉं ब्रिज ना होने की वजह से सैंकड़ों लोगों की जाने रेल दुर्घटनाओं में चली गई। मोदी सरकार में इस ब्रिज का निर्माण कार्य मात्र एक वर्ष में पूर्ण कराया।
  25. बदरपुर विधान सभा के निवासी पार्क जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित थे। हमने हरियाणा सरकार की 10 एकड़ भूमि का पार्क लिए आवंटन कराया, अब वहां पार्क विकसित किया जा रहा है।
  26. कालिंदी कुंज से पल्ला चौक तक आगरा नहर मार्ग का पुनः निर्माण।
  27. वर्ष 2014 में सांसद बनने के मात्र 30 दिन में मॉं आनंदमयी मार्ग पर बन्द पड़े 20ण्डळक् भूमिगत जलाशय को चालू कराकर सम्पूर्ण संगम विहार, पुल प्रहलादपुर, लाल कुआ, तुगलकाबाद, तेखण्ड, देवली, खानपुर एरिया, देवली रोड़ एरिया आदि क्षेत्रों में जनता को हर दूसरे दिन पानी उपलब्ध कराया गया। इसी प्रकार द्वारका में बने कमान्ड टैंक को डी.डी.ए. से जलबोर्ड को हस्तांतरित करा द्वारका क्षेत्र में फिल्टर वाटर उपलब्ध कराया।
  28. माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में विश्वस्तरीय इंटनेशनल कन्वेंशन एण्ड एक्सपो सेन्टर का निर्माण दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के द्वारका सेक्टर-25 में प्रारंभ कराया गया। इसके निर्माण के बाद 5 लाख लोगो को रोजगार मिलेगा।