Skip to main content

आज भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस पर दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने उनके स्वस्थ जीवन, दीर्घायु आशीष के लिए दक्षिणी दिल्ली में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में भाग लिया। श्री बिधूड़ी ने सर्वप्रथम आज के दिन प्रातः गोविन्दपुरी कालकाजी में जहॉं झुग्गी वहीं मकान ई.डब्ल्यु.एस डीडीए फ्लैटों के तीन हजार लाभार्थियों सहित मोदी जी की दीर्घायु व स्वस्थ जीवन के लिए हवन कर प्रार्थना की। उसके बाद उन्होंने निगम पार्षद वसंत कुंज वार्ड श्री जगमोहन महलावत व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय क्षय एवं श्वसन रोग संस्थान (470 बिस्तर, टी.बी अस्पताल) में गरीब मरीजों को फल वितरित किए। इसके अलावा दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता श्री विक्रम बिधूड़ी ने ई.एस.आई अस्पताल, ओखला फेस-1 व अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (।प्प्।) बदरपुर में मरीजों को फल वितरित किए और क्षेत्र में गरीबों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए मसूदपुर कम्युनिटी सेन्टर (महरौली विधान सभा) व महिपालपुर (बिजवासन विधान सभा) में निशुल्क स्वास्थ्य जॉंच केन्द्र का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर बिधूडी ने माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि यह करोड़ों देशवासियों का सौभाग्य है कि भारत को प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेन्द्र मोदी जी का मजबूत नेतृत्व मिला है, उन्होंने अपना जीवन त्याग, तपस्या, सेवाभाव, राष्ट्र व गरीब कल्याण के लिए समर्पित किया है। उन्होंने संपूर्ण विश्व में भारत को एक नई पहचान और विकासशील दिशा दी है। उनके नेतृत्व में जी20 शिखर सम्मेलन की सफल मेजबानी, चन्द्रयान-3 की चॉंद पर सफल लैंडिंग, सौर मिशन आदित्य एल-1 का सफल लांॅच हुआ। मोदी जी की दूरदर्शिता और सकारात्मक सोच ने गरीब, मजदूर, किसान, दलित, वंचित व कमजोर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है, जो काम देश की आजादी के 65 वर्षों तक ना हो सके उन्हें मात्र 9 वर्षों में करके दिखाया है। गरीब पिछले कई दशकों तक अपने अधिकारों से वंचित रहे, उन्हें जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ कर सम्मान के साथ जीवन जीने के अवसर उपलब्ध कराए हैं।

मोदी जी के जन्मदिवस पर सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिया मदनगीर अम्बेडकर नगर वासियों को 6 करोड़ की लागत से उत्सव स्थल पंडाल का तोहफ़ा…

आज के दिन मदनगीर, अम्बेडकर नगर वासियों के लिए विराट सिनेमा ग्राउन्ड में 6 करोड़ की लागत से नवनिर्मित सरकारी उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन दिल्ली के मा0 उपराज्यपाल श्री विनय कुमार सक्सेना जी एवं सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी द्वारा किया गया। इस अवसर पर बिधूड़ी ने अपने संबोधन में कहा कि लोगों को अपने बच्चों के शादी-ब्याह व सामाजिक कार्यक्रमों हेतु लाखों रूपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन आज इस उत्सव स्थल पंडाल के निर्माण से गरीब व्यक्ति अपने बच्चों का विवाह व अन्य कार्यक्रम सुविधाओं के साथ आयोजित कर सकेंगे। बिधूड़ी ने आगे बताया कि 2014 में पीएम बनने पर मा0 प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित रहेगी और पिछले 9 वर्षों में देश के लोगों ने राष्ट्र व गरीब कल्याण के लिए मोदी जी के समर्पण भाव को देखा भी है। उन्होंने बताया कि किस प्रकार कोरोना जैसी महामारी में सभी को मुफ्त वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया, कोरोना में काम धन्धा छूटने या ना मिलने पर कोई गरीब भूखा ना रहे हर गरीब परिवार को मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई, गरीब परिवार की बहनों के सम्मान में 9 करोड़ 60 लाख परिवारो में उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन दिए गए, गॉवों में हर गरीब परिवार की माता-बहनों के सम्मान में 12.5 करोड़ घरों में शौचालयों का निर्माण करवाया गया, जिनके पास कच्चे मकान थे ऐसे अभी तक 4 करोड़ लोगों को पक्के मकान की व्यवस्था, रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाले भाई-बहनों को बगैर ब्याज बगैर गारन्टी पीएम स्वनिधि योजना से बैंकों द्वारा 10 हजार का लोन जैसी सुविधाओं से गरीब की मदद की जा रही है तथा ऐसी दर्जनों नई योजनाओं द्वारा गरीबों का उत्थान किया जा रहा है।

बिधूड़ी ने आगे बताया कि विश्व के लोकप्रिय नेता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस को गरीब, मजदूर, कमजोर वर्ग व जरूरतमंदों की सहायता व सेवा के रूप में आज से 02 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती तक मनाया जाएगा। जिसमें दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वाले सड़क विक्रेताओं को पीएम स्वनिधि योजना कैम्प लगाकर दस हजार का लोन बगैर ब्याज बगैर गारन्टी के उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच कैम्प, पोषण अभियान कैम्पों के माध्यम से 0-6 वर्ष के कुपोषित बच्चों की चिकित्सा जांच कर उनकी माताओं को पोषक आहार किट वितरित की जाएगी और सभी वार्डों में स्वच्छता अभियान चलाए जाएगें।