आज दिनांक 03 मार्च, 2019 को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा में कौशल विकास केंद्र मंत्रालय द्वारा और स्वदेशी जागरण मंच के सहयोग से द्वारका के सेक्टर-2 में मेला लगाया गया। जिसका उद्घाटन सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया, जिसमें 3200 नौजवानों ने हिस्सा लिया तथा 2176 युवाओं ने पंजीकरण कराया और 1003 नौजवानों को योग्यता व साक्षरता के आधार पर नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए जिससे साथ के साथ 84 कंपनियों और कुछ भारत सरकार के उपक्रम बुलाने पर आए थे इन्हीं कंपनियों व उपक्रमों द्वारा नौजवानों का साक्षात्कार लिया गया। मोदी सरकार द्वारा कौशल विकास योजना के तहत देशभर में ऐसे लगभग 700 केंद्र खोले गए हैं जो जगह-जगह लोगों को प्रशिक्षण दे रहे हैं और कौशल विकास योजना के तहत देश भर में ऐसे 600 मेले लगाए गए हैं इन मेलों के द्वारा बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देकर नौकरी के लिए योग्य बनाया जा रहा है दक्षिणी दिल्ली में ऐसे ही लगभग 900 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर सांसद रमेश बिधूड़ी ने वहां  युवाओं  को  मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।  “मोदी है तो मुमकिन है“ को चरितार्थ करते हुए कौशल विकास केंद्र मंत्रालय का सांसद रमेश बिधूड़ी ने आभार जताया तथा बताया कि मोदी सरकार इसी प्रकार से आगे भविष्य में भी नौजवान युवाओं का साथ और साहस बढ़ाती चलेगी।

इसके साथ ही श्री बिधूड़ी ने संगम विहार विधान सभा स्थित तुगलकाबाद विस्तार वार्ड में निगम पार्षद श्रीमती पूनम भाटी के सहयोग से पौने पॉंच करोड़ की लागत से होने वाले कार्य जिसमंे मुख्यतः 2 करोड़ 70 लाख की लागत (सांसद निधि) से तीन मंजिला बारात घर का शिलान्यास किया, जो दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में 25वॉं कम्युनिटी सेन्टर (बारात घर) होगा, तथा कुल संख्या में से 19 बारात घर पूर्ण रूप से निर्मित होकर जनता को समर्पित किए जा चुके हैं, जिनमें गरीब व कमजोर वर्ग के लोग शादी-विवाह व अन्य कार्यक्रम आयोजित कर लाभ उठा रहे हैं।

सांसद महोदय ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का भारत माननीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में नवीनतम और मजबूत भारत के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा है, उनकी नीति, सोच और देश में जनकल्याणकारी योजनाएॅं गरीबों के जीवन में मददगार साबित हो रही रही हैं। उन्होंने कहा कि गरीब की समस्याओं और उनकी जरूरतों को देखते हुए मोदी सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना से गरीब की बेटी की पढ़ाई और विवाह की बड़ी चिंता को समाप्त किया, आयुष्मान भारत योजना से गरीब के स्वास्थ्य व बीमारी में इलाज की समस्या को समाप्त किया, उज्जवला योजना से गरीब की रसोई तक गैस पहॅुंचाकर महिलाओं की भोजन पकाने की प्रक्रिया को आसान किया। श्री बिधूड़ी ने कहा कि मोदी सरकार गरीब, किसान, दलित, कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित है, और अपने दृढ़ निश्चय व मजबूत सोच के साथ देश की उन्नति में अग्रसर होकर कार्य कर रही है, जिसका एहसास देश की जनता को भली-भॉंति हो रहा है।