2017

08 Sep 2017 Visit with DC Nebsarai Ambedkar

By September 8, 2017 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 08 सितम्बर 2017 दक्षिणी दिल्ली से सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी ने दिल्ली विकास प्राधिकरण तथा एम सी डी के सभी सम्बन्धित अधिकारियों के साथ अपने लोक सभा क्षेत्र में स्थित छतरपुर विधासभा में सैदुलाजाब वार्ड, मैदान गढ़ी, राजपुर खुर्द, नेबसराय व देवली विधानसभा के अन्तर्गत दक्षिणपुरी वार्ड आदि क्षेत्रों में विकास सम्बंधी कार्यों को लेकर दौरा किया।

निरीक्षण के दौरान श्री बिधुड़ी जी ने क्षेत्र में रिक्त पड़ी डीडीए की भूमियों का जनहित उपयोग हेतु विकसित करने व लंबित पड़े विकास कार्योें की स्थिति से दौरे में उपस्थित अधिकारियों को अवगत कराया, जिसमें मैदानगढ़ी के डीडीए पार्क को विकसित करने व उसमें ओपन जिम लगाने के आदेश दिए तथा वहां खेल परिसर में भी ओपन जिम लगाने के आदेश दिए व डीडीए की खाली पड़ी जमीन पर भी कम्युुनिटी सेन्टर बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उसके पश्चात राजपुर खुर्द के खेल परिसर में भी ओपन जिम तथा हाई मास्क लाइट लगाने के आदेश दिए। नेबसराय के दौरे के समय अधिकारियों को निर्देश दिए कि खाली जमीन पर कम्युनिटी सेन्टर बनाया जाये तथा पार्कों को विकसित कर उसमें ओपन जिम लगाये जाये। इसके पश्चात बिधुड़ी जी ने इग्नू रोड से एम बी रोड को चौड़ा करने व उसकी मरम्मत करवाने के भी सख्त आदेश सम्बंधी अधिकारियों को दिए।

इसके पश्चात देवली विधान सभा के अन्तर्गत दक्षिणपुरी दौरे में भी उन्होंने सम्बंधी अधिकारियों से नाले की सफाई और गलिया पक्की करने तथा एमसीडी पार्कों को अच्छी प्रकार से विकसित करने का आदेश दिया। 5 न. ब्लाक दक्षिणपुरी में अधिकारियों के साथ दौरा करते हुए 1999 के शहीद श्री अनुसुइया प्रसाद ध्यानी की प्रतिमा के पार्क का सौन्दर्यकरण करने तथा ऊपर छत लगाने का कड़ा आदेश दिया तथा इस पार्क को भली-भांति रखने के आदेश दिए।

इस अवसर पर डीडीए व एमसीडी(नगर निगम) के वरिष्ठ अधिकारियों सहित सैदुलाजाब से निगम पार्षद तथा चेयरमैन श्री संजय ठाकुर, कमल यादव जी, रणवीर तंवर जिला उपाध्यक्ष मेहरौली, श्री जगमोहन राठी, मण्डल महामंत्री अरूण कुमार राय, विवेक कलोसिया व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।