2019

13.10.2019 PRESS Release Gandhi Sankalp Yatra in Bijwasan Assembly

By October 13, 2019 October 19th, 2021 No Comments

दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने अपने लोक सभा क्षेत्र में ‘गांधी संकल्प यात्राओं’ की कड़ी को और आगे बढ़ाते हुए आज बिजवासन विधान सभा क्षेत्र में पदयात्रा की शुरूआत प्रातः 8ः30 बजे शुक्रबाजार चौक राजनगर वार्ड से की। दक्षिणी दिल्ली में श्री बिधूड़ी की यह सातवीं पदयात्रा है इससे पूर्व लोक सभा क्षेत्र की छः विधान सभाओं में गांधी संकल्प यात्राओं का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा चुका है।

बिजवासन विधान सभा में यह पदयात्रा राजनगर वार्ड से प्रारंभ होकर बागडोला गॉंव, द्वारका-सी वार्ड, बिजवासन वार्ड, समालखा, कापसहेड़ा वार्ड, रंगपुरी व महिपालपुर वार्ड से निकाली गई। जिसमें श्री बिधूड़ी ने स्वच्छता और सिंगल यूज प्लास्टिक का संदेश लोगों को दिया। लगभग 15 कि.मी. की इस यात्रा में सांसद महोदय के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों ने जगह-जगह सफाई अभियान चलाया, जहॉं कूड़े-कचरे को सड़क से उठा कर उचित स्थान पर डाला गया। इसके पश्चात सांसद श्री बिधूड़ी ने यात्रा पथ पर स्थित सुभाष चन्द्र बोस जी एवं शहीद अशोक सहरावत जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

यात्रा के दौरान सांसद श्री बिधूड़ी ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन यात्राओं का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता है, जो हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवन मूल्यों, उनके आदर्शों और विचारों में मिलती है, आज हम सभी को आवश्यकता है गांधी जी के विचारों को अपने जीवन में ढालने की, निरोग और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की, स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की। उन्होंने कहा कि आज का मनुष्य जीवन स्वच्छहीन वातावरण के कारण रोगमयी व कष्टप्रद होता चला जा रहा है, सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों के उपयोग से प्राकृति और जनजीवन को बड़ी मात्रा में हानि पहॅुंच रही है। जिस पर नियंत्रण और जनजीवन को सुरक्षित करने के लिए हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में बडे़ स्तर पर इन यात्राओं के माध्यम से गांधी जी के स्वच्छता विचारों को जन-जन तक पहॅंुचाया जा रहा है और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए उन्हें जागरूक किया जा रहा है।