2017

17.02.2017 Press Release Protest of AAP Govt Re Mid Day Meal

By February 17, 2017 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 17 फरवरी, 2017 को दक्षिणी दिल्ली से सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी के नेतृत्व में दिल्ली सरकार द्वारा संगम विहार स्थित सरकारी स्कूल में जहरीले मिड-डे मील सप्लाई करने वाले ‘आप पार्टी’ के नेताओं के करीबी लोगों के खिलाफ कार्रवाई, गरीबों को न्याय और दिल्ली के शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसौदिया, से नैतिकता के आधार पर जिम्मेदारी लेने की मॉंग करते हुए मुख्यमंत्री दिल्ली के आवास पर हजारों की संख्या में दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान श्री बिधूड़ी ने कहा कि जिस स्कूल में यह घटना हुई उसके एक-डेढ़ किलो मीटर नजदीक ही प्राइवेट बत्रा हॉस्पिटल है, परन्तु उन पीड़ित बच्चों को 8-9 कि0मी0 दूर मालवीय नगर स्थित पं0 मदन मोहन मालवीय सरकारी अस्पताल क्यों ले जाया गया ? क्या गरीबों को यह अधिकार नही है कि वह अपने बच्चों का इलाज प्राइवेट अस्पताल में करवा सकें ? जब केजरीवाल जी लाखों रूपये खर्च कर अपना इलाज बैंगलूरू स्थित 7 स्टार अस्पताल में करवा सकते हैं और उनके मंत्री गोपाल राय दिल्ली के सबसे मॅंहगें अस्पताल अपोलो में अपना इलाज करवा सकते हैं तो क्या उन पीड़ित बच्चों का घटना स्थल के नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवान सरकार की जिम्मेदारी नही बनती। अगर उस दौरान पीड़ित बच्चों को दूर के सरकारी अस्पताल ले जाते समय कोई अनहोनी हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता ?

श्री बिधूड़ी ने बताया कि इस संदर्भ में पत्रकार बंधुओं के माध्यम से संज्ञान में आया है कि जिस संस्था को मिड-डे मील मुहैया कराने का ठेका दिया गया था उस संस्था पर अनियमितता बरतने की पूर्व में भी शिकायतें दर्ज हो चुकी थी, इसके बावजूद स्कूली बच्चों के जीवन को दाव पर लगाकर ऐसी संस्था को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया, क्या यह सरकार की लापरवाही नही है। भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर देने का नारा देकर केजरीवाल जी मुख्यमंत्री बने, लेकिन आज शिक्षा विभाग की इस प्रकार की लापरवाही से कई मासूमों की जाने जा सकती थी और सभी गरीबों का हैल्थ कार्ड बनाने वाले केजरीवाल जी बच्चों के साथ हुई इस घटना पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

प्रदर्शन के माध्यम से श्री बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार से मॉंग की, कि सबसे पहले उन सभी बच्चों के लिए हैल्थ कैम्प की व्यवस्था की जाए जिन बच्चों ने मिड-डे मील का भोजन खाया जिससे स्कूली 9 बच्चे पीड़ित हुए हैं और साथ ही उस एनजीओ के अध्यक्ष के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में ऐसी लापरवाही से स्कूली बच्चों के साथ कोई घटना घटित ना हो।

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता, प्रदेश मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, दक्षिणी दिल्ली जिलाध्यक्ष श्री मिथलेश सिंह, महरौली जिलाध्यक्ष श्री आजाद सिंह, महामंत्री श्री दीपक जैन व भाजपा कार्यकताओं सहित हाजारोें की संख्या में लोग उपस्थित थे।