2017

17.09.2017 Press Release

By September 17, 2017 October 19th, 2021 No Comments

दक्षिणी दिल्लीः आज दिनांक 17 सितंबर, 2017 को भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से अपने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में इस दिन को सेवा और स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया। उन्होंने ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रमों की शुरूआत प्रातः 8ः00 बजे अपने तुगलकाबाद क्षेत्र से की, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों ने पूरे उत्साह के साथ क्षेत्र में डिस्पेंसरी, स्कूल, पार्क, तालाब व बस स्टैण्ड इत्यादि की साफ-सफाई में अपना श्रमदान दिया। इसी कड़ी में संसदीय क्षेत्र के गरीब, मजदूर, कमजोर वर्ग के लोगों की बस्तीयों में भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से हैल्थ चैकअप कैम्प भी लगाए गए।

इस अवसर पर सांसद ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि स्वच्छता हर व्यक्ति के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अतिआवश्यक है, और हर व्यक्ति को यह बात समझनी चाहिए, उन्होंने कहा कि स्वच्छता का मतलब केवल अपने घर की सफाई से ही नही होना चाहिए, बल्कि अपने गली, मोहल्ले, नगर-शहर, व जहॉं भी प्रत्येक दिन व्यक्ति अपनी दिनचर्या के अनुसार भ्रमण करते हैं उन्हें अपने प्रयोग में आने वाली वस्तुओं व अनुपयोगी/कूड़े को उचित स्थान पर डालकर स्वच्छता का वातावरण बनाने में अपना सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब प्रत्येक व्यक्ति की मानसिकता ऐसी बनेगी तभी देश में परिवर्तन/बदलाव संभव हैं और तभी हमारा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान का उद्देश्य पूरा होगा।

इसी क्रम में सांसद महोदय ने उपस्थित लोगों से अपील कर कहा कि भाजपा की ओर से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम जो आदरणीय मोदी जी के जन्मदिवस से प्रारंभ होकर राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी जी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर तक चलाई जाएगी, जिसमें हर व्यक्ति अपने क्षेत्र में स्वच्छता के लिए आज से ही इस मुहिम में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि यही सेवा हम सबकी ओर से ‘स्वच्छ 2 अक्टूबर’ के रूप में राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस दौरान दिल्ली प्रदेश भाजपा मंत्री श्री विक्रम बिधूड़ी, निगम पार्षद सुश्री सन्जू रानी, पूर्व निगम पार्षद श्री राजपाल पोसवाल एवं मंडल अध्यक्ष श्री रमेश सिसोदिया सहित भाजपा कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के सम्माननीय निवासियों ने आयोजित सेवा कार्यक्रमों में अपना सहयोग किया।