बदरपुर विधान सभा के जैतपुर वार्ड में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का निगम अधिकारियों के साथ स्वच्छता दौरा…..

और

मीठापुर गोलचक्कर (बदरपुर) की नवनिर्मित सड़क का शुभारंभ कर जनता को किया समर्पित….

 

आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने सेवा सप्ताह के पॉंचवे दिन क्षेत्र में सेवा कार्यों व सफाई अभियान को आगे बढाते हुए बदरपुर विधान सभा स्थित जैतपुर वार्ड व हरिनगर में निगम अधिकारियों के साथ दौरा कर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सेन्ट्रल जोन अध्यक्षा श्रीमती पूनम भाटी, निगम उपायुक्त सेन्ट्रल जोन श्री अवनीश, नगर निगम स्थाई समित सदस्य श्री महेश लोहिया मौजूद रहे है।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने अधिकारियों के साथ नाले-नालियों व सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। जहॉं नालियों मे सिरे तक कूड़ा-गंदगी का जमाव और सड़कों पर जगह-जगह गंदगी फैली हुई थी। मौके पर बिधूड़ी ने अधिकारियों को अविलंब स्थिति को सुधारने और क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सांसद श्री बिधूड़ी ने बदरपुर विधान सभा में नगर निगम सेन्ट्रल जोन अध्यक्षा श्रीमती पूनम भाटी व निगम अधिकारियों के साथ 26 लाख 55 हजार की लागत से बनने वाले मीठापुर गोलचक्कर की नवनिर्मित सड़क का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

इस अवसर पर श्री बिधूड़ी ने बताया कि इस क्षेत्र के लाखों लोगों की कई दशक से चली आ रही ट्रैफिक जाम की समस्या जिसकी ओर दिल्ली में 15 वर्ष रही कांग्रेस सरकार और वर्तमान में गत छः वर्षों से केजरीवाल सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि पिछले लोक सभा चुनाव के पहले ही लोगों की इस समस्या पर संज्ञान लिया और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से सड़क मरम्मत कार्य, निर्माण और गोलचक्कर का निर्माण व उसके सौन्दर्यकरण के प्रोजेक्ट की योजना पास करवाई। जिसके बाद सड़क निर्माण कार्य के आदेश 05/03/2019 को जारी कर दिए गए थे, परन्तु लोक सभा व विधान सभा चुनाव और फिर वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सड़क के कुछ हिस्से का कार्य रूक गया था। इस लम्बे अंतराल के बाद निगम आयुक्त व सम्बंधित अधिकारियों से वार्ता कर विलंबित कार्य को पुनः प्रारंभ करवाया जिसके निर्माण कार्य का उद्घाटन दिनांक 09/09/20 को किया गया। आज विधिवत रूप से शुभारंभ के पश्चात नवनिर्मित सड़क जनता को समर्पित है। इस सड़क के बनने से लोगों की दशकों पुरानी समस्या का निदान हुआ है, अब उन्हें घंटों लगने वाले ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। श्री बिधूड़ी ने मीठापुर गोलचक्कर के विषय में बताया कि कालिंदी कुंज से मुम्बई राष्ट्र मार्ग तक 6 लेन का रोड़ मंजूर हो गया है जिसका दिसंबर तक कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिसकी वजह से गोलचक्कर का निर्माण कार्य अभी रोक दिया गया है।

इस दौरान श्री रविन्द्र चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री बलराम बिन्दल, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री विरेन्द्र महाराज, श्री मिन्टू शर्मा व श्री अनिल भाटी सहित क्षेत्र के सम्मानित निवासी उपस्थित थे।