आज भारत के यशस्वी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस पर दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने ‘सेवा सप्ताह’ के चौथे दिन दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों, टी.बी अस्पताल महरौली में फल वितरण, किशनगढ़ महरौली में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं एवं प्रबुद्ध नागरिकों का सम्मान, पालम वार्ड में पंडितों का सम्मान समारोह, मधु विहार वार्ड में वृद्धाश्रम के बुजुर्गों का सम्मान, फल वितरण व वृक्षारोपण, द्वारका सेक्टर-2 में वृक्षारोपण, राजनगर बिजवासन में सफाई कर्मचारियों के साथ सहभोज कार्यक्रम, देवली वार्ड में निशुल्क नेत्र जॉंच कैम्प आदि में भाग लिया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम सांसद रमेश बिधूड़ी ने सेवा कार्य की शुरूआत माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए टी.बी अस्पताल महरौली में रोगियों को फल वितरण कर की। इसके बाद उन्होंने किशनगढ़ महरौली में माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वस्थ व दीर्घायु जीवन के लिए हवन किया और जनसंघ के समय से लेकर अब तक के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों को शॉल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान श्री बिधूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह हमारा व करोड़ों देशवासियों का सौभाग्य है कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेन्द्र मोदी जी का मजबूत नेतृत्व मिला है, उन्होंने अपना त्याग,तपस्या और सेवाभाव राष्ट्र व गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित किया है। उन्होंने संपूर्ण विश्व में भारत को एक नई पहचान और विकासशील दिशा दी। मोदी जी की दूरदर्शिता और सकारात्मक सोच ने गरीब, मजदूर व कमजोर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है, जो गरीब पिछले कई दशकों से अपने अधिकारों से वंचित रहे, उन्हें जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ कर सम्मान के साथ जीवन जीने के अवसर उपलब्ध कराए। श्री बिधूड़ी ने बताया कि आजादी के 65 साल बाद भी देश के गॉंव बिजली से वंचित थे, लेकिन मोदी सरकार ने 5 वर्षों में 20 हजार गॉंवांे को रोशन कर 2.5 करोड़ घरों तक बिजली पहॅुंचाने का काम किया। देश में गरीब मजदूर किसान, कमजोर तबके के लोग जो बैंक सुविधा से दूर थे ऐसे 38.89 करोड़ लोगों के जीरो बैलेंस पर खाते खुलवाए, जिससे कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे उनके खाते में पहॅुचे और बीच में भ्रष्टाचार पर लगाम लगे। उन्होंने बताया कि वैश्विक कोरोना महामारी में लॉकडाउन समय जब गरीबों पर आर्थिक संकट आया था तो उन तक पैसा पहॅुचाने में सरकार को कोई कठिनाई नहीं हुई  गरीब के जनधन खातों में आर्थिक मदद पहॅुंचा दी गई, यह हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता के कारण ही संभव हो पाया। उज्जवला योजना के अंतर्गत 8 करोड़ माताओं को गैस सिलेंडर (एवं मुफ्त चूल्हे) प्रदान किए गए, जिससे कि वह धुऐं वाले चूल्हों से निजात पा सकें और स्वास्थ्य सम्बंधी बीमारियों से बच सकें, आज गरीब के घरों से धुंआ गायब है। 10 करोड़ घरों में शौचालय बनवाये जिससे मातायें-बहनें अच्छे स्वास्थ्य के साथ सम्मान से अपना जीवन जी सकें, उन्हें खुले में शौच जाने से मुक्ति दिलवाई। आयुष्मान भारत योजना से देश के 50 करोड़ लोग लाभांवित हो सकते हैं और एक वर्ष में 5 लाख रूपये तक अपना मुफ्त इलाज करा सकते हैं। इस योजना से अब तक लगभग 1 करोड़ लोग लाभांवित हो चुके हैं, परन्तु दिल्ली में केजरीवाल सरकार की गलत नीतियों के कारण 2015 से जनवरी 2020 तक आयुष्मान योजना का लाभ दिल्ली की जनता को नहीं मिल सका, क्योंकि दिल्ली सरकार ने राजनीतिक वश इसे लागू नहीं होने दिया। अब फरवरी, 2020 से यह योजना दिल्ली में लागू कर दी गई है।

सेवा कार्यक्रमों के दौरान जिलाध्यक्ष महरौली भाजपा श्री जगमोहन महलावत, पूर्व डिप्टी-चेयरमैन श्री कुलदीप सोलंकी, जिला महामंत्री श्री पवन राठी, निगम पार्षद श्रीमती ममता धामा व संस्था प्रमुख श्री के.डी गुप्ता सहित श्री प्रवेश सेजवाल, श्री वीर सिंह सोनी, श्री गौरव चौरसिया व वीणा शर्मा उपस्थित थे।