2017

27.05.2017 Press Release Visit Ghitorni Village SAGY

By May 27, 2017 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 27 मई 2017 को प्रधान मंत्री आर्दष ग्राम योजना के दूसरे चरण में दक्षिणी दिल्ली के गॉव धिटोरनी में नई दिल्ली उपायुक्त सुश्री जूही मुखर्जी व सबंधित अधिकरीयों के साथ गॉव का मुआयना किया गया।

जिसमें दिल्ली सरकार के विभाग बाढ नियंत्रण, च्ण्ॅण्क् तथा जल बोर्ड के कार्य जिनको एक वर्ष पूर्व प्रारम्भ करने का निवेदन किया गया था उन सभी कामो को दिल्ली सरकार के इषारे पर सकरात्मक रूप में नही लिया गया।

सभी संबंधित विभाग के अधिकारीयों के नाकारात्मक रवैये के बारे में उपायुक्त महोदया को अवगत कराया और आग्रह किया कि दिल्ली सरकार के सकरात्मक भाव से काम न करने वाले अधिकारीयों से स्पस्ष्टीकरण मॉगा जाए जिससे अधिकारियों को उनके कर्तव्य का बोध हो ।

उदाहरण के तौर पर गॉव के तालाब की स्थिति ज्यांे कि त्यों बनी हुई है, जबकि 1 वर्ष पूर्वं तलाब के सौंदर्योकरण के लिए सांसद निघि कोष से पैसा देने का निवेदन किया गया था। जिसे विभाग ने नकार दिया कि हमारे पास पैसे है और ना ही विकाष कार्य किये गये।

गॉव में प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र न खोलकर यहॉ के लगभग 12 से 15 हजार लोगो की आबादी कि उपेक्षा कर गॉव से लगभग 2 किलोमिटर दूर एक बस्ती में मोहल्ला क्लिनिक खोलने के नाम पर दिल्ली सरकार द्वारा नौटंकी की गयी, आज वहॉ पर मेाहल्ला क्लिनिक ना कि स्थिति में है। यही आचरण भाटी आर्दर्ष गॉव में सरकार का रहा वहॉ भी ना मोहल्ला क्लिनिक खोला तथा नाही प्राथमिक स्वस्ध केन्द्र खोलने की मंजूरी दी गई। ना ही ग्राम सभा जमीन अन्य विकाष कार्यो के लिए दी गई।

धिटोरनी गॉव में अन्य विकाष कार्य भी नही किये गये गॉव के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है जिससे लोगो में दिल्ली सरकार के खिलाफ रोष है इस सब स्थिति को देखते हुए अधिकारीयों को सभी समस्याओं से अवगत कराया व अगले 15 दिनों में मुख्य सचिव के कार्यालय में सबंधित अधिकारीयों के साथ बैठक करने का गॉव वालो को भी अष्वासन दिया गया।

गॉव के समस्याओं से उच्च अधिकारीयों को अवगत कराया तथा अगले 15 दिनों में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के कार्यालय में गॉव की समस्याओं केा लेकर बैठक करने का गॉव वालो को आष्वासन भी दिया।