2017

30.08.2017 Visit Bhati Dera Village under SAGY

By August 30, 2017 October 19th, 2021 No Comments

आज दिनांक 30 अगस्त 2017 को दोपहर 12ः00 बजे दक्षिणी दिल्ली से सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी सांसद आदर्श ग्राम योेजना के तहत भाटी वार्ड के विकास को लेकर चान्दन हुला गांव, फतेहपुर गांव तथा डेरे गांव में उपायुक्त (दिल्ली नगर निगम) श्री शिवेन्द्र सिंह जी तथा जिला मजिस्ट्रेट श्री अमजद टांक जी व छतरपुर निगम पार्षद रणवीर चौधरी जी तथा इन गांवों के विकास से जुड़े सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के साथ क्षेत्र में सफाई व्यवस्था व विकास कार्यों तथा इन गांवों के मुख्यमार्ग तालाबों व सड़कों के सौन्दर्यकरण तथा विकास कार्यों के सम्बन्ध में दौरा किया।

इस मौके पर दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी ने उपायुक्त को आदेश दिए कि भाटी गांव में जल शोधक सयंत्र ;ॅंजमत च्नतपपिमतद्ध जल्द से जल्द लगवाया जाये जिससे कि वहां के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सके। यह निरीक्षण, अधिकारियों के साथ चान्दन हुला गांव के बस स्टैण्ड से शुरू हुआ। जिससे चान्दन हुला गांव के रोडो का निरीक्षण किया तथा स्ट्रीट लाइट का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को उन्हें ठीक करने के आदेश दिए तथा उपायुक्त को आदेश दिये कि चान्दन हुला गांव के गन्दे पानी की निकासी को लेकर जल्द से जल्द कदम उठाये जाये व ठीक कार्यवाही की जाये। वहां के नालियों तथा जोहड़ का भी निरीक्षण किया तथा उनकी सफाई व जोहड़ का जीर्णोद्वार किया जाए, ऐसा आदेश दिया। उसके पश्चात सम्बन्धित अधिकारियों के साथ फतेहपुर गांव का निरीक्षण किया, वहां भी गांव की नालियों व सड़कों को ठीक करने के आदेश दिए तथा गांव मे जोहड़ का जीर्णोद्वार करने के आदेश दिए एवं अधिकारियों को बारात घर की समस्या को भी जल्द से जल्द सुलझाने का आदेश दिया।

तत्पश्चात डेरे गांव में निरीक्षण के समय सांसद महोदय ने जिला मजिस्ट्रेट से निवेदन किया कि चूंकि इस गांव में डीडीए की जमीन उपलब्ध नहीं है, इसलिए आप यहां लड़कियों का कॉलेज खुलवाने के लिए जमीन की उपलब्धता करायें। इस बात की जानकारी देते हुए सांसद महोदय ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति साहब से उन्होंने कॉलेज खुलवाने का आग्रह किया था जिसे उन्होंने सिद्धान्तः स्वीकार कर लिया था तथा जमीन उपलब्ध कराने की बात कही थी। इसके पश्चात यहां के नालियों व सड़कों का निरीक्षण कर उनकी सफाई एवं उनकी मरम्मत के आदेश दिए। बारात घर बनवाने के लिए भी सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश दिए।

इस दौरान इन सभी गांव के सम्मानित व गणमान्य लोगों का जिनमें धर्म देव सिंह जी, चौधरी बाबा गोवर्धन व तिलक प्रधान जी आदि सम्मानित लोगों ने सांसद श्री रमेश बिधुड़ी द्वारा उनके क्षेत्र में विकास के लिए किये जा रहे उनके अथक प्रयासों की सराहना की।