2014

6.Aug.2014 || Meeting with L. G.

By August 6, 2014 October 28th, 2021 No Comments

आज दिनांक 06.08.2014 को दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली के उपराज्यपाल श्री नजीव जंग से मुलाकात कर दक्षिणी दिल्ली की समस्याओं से अवगत कराया। जिसमें मुख्यतः-

1. सरकार द्वारा किसानों की जमीन अधिग्रहण करने के बाद किसानों को जीवन -यापन करने के लिए वैकल्पिक प्लॉट की व्यवस्था करनी थी परन्तु 10-15 वर्षाे से भरथल, बामनौली, धुलसिरस, बागडौला, बिजवासन, कापसहेड़ा, समालका, रजोकरी के किसानों की जमीन अधिग्रहण करने के बाद उनको आज तक भी अल्टरनैटिव प्लॉट नही दिये हैं। श्री बिधूड़ी जी ने उपराज्यपाल महोदय् से जल्द से जल्द अल्टरनैटिव प्लॉट देने की मॉंग की।

2. बामनौली व धुलसिरस गांव के पास सरकार की लैंडफिल बनाने की योजना हैं, लैंडफिल को गॉंवों से 2 से 3 कि0मी0 पर बनाया जाए, जिससे गांवों में स्वच्छ वातावरण बरकरार रहंे।

3. मैदान गढ़ी गॉंव जो कि 500 वर्ष पुराना गॉंव हैं, इस गांव को सन् 1996 में फोरेस्ट रिज़ में सम्मिलित कर दिया गया था। श्री बिधूड़ी जी ने अब इस गांव में चल रही किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ को बन्द कराने की मॉंग की।

बैठक समाप्ति के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने श्री बिधूड़ी को आश्वासन दिया कि उपरोक्त सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कर दिया जायेगा।