आज भारत के यशस्वी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस पर दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने उनके स्वस्थ जीवन, दीर्घायु आशीष के लिए दक्षिणी दिल्ली में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में भाग लिया। श्री बिधूड़ी ने अपने सेवा कार्यक्रमों की शुरूआत सरकारी अस्पतालों, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान बदरपुर (200 बिस्तर), ईएसआई अस्पताल ओखला फेस-1 (281 बिस्तर) एवं टी.बी अस्पताल महरौली (470 बिस्तर) में गरीब मरीजों को फल वितरण कर की। इसके अलावा क्षेत्र में गरीबों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए शिव मन्दिर गॉंव तुगलकाबाद में निशुल्क हृदय, दांत, नेत्र व मधुमेह की जॉंच कैम्प, अग्रवाल धर्मशाला मेहता चौक महरौली में निःशुल्क नेत्र जॉंच कैम्प और 100 फीट रोड़ छत्तरपुर में एम्स व रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश संगठन मंत्री श्री सिद्धार्थन जी, प्रदेश प्रवक्ता श्री विक्रम बिधूड़ी, नेता सदन निगम श्री इन्द्रजीत सहरावत, अध्यक्ष महरौली जिला श्री जगमोहन महलावत उपस्थित थे।

इस अवसर पर बिधूडी ने माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि यह करोड़ों देशवासियों का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेन्द्र मोदी जी का मजबूत नेतृत्व मिला है, उन्होंने अपना त्याग, तपस्या और सेवाभाव राष्ट्र व गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित किया है। उन्होंने संपूर्ण विश्व में भारत को एक नई पहचान और विकासशील दिशा दी है। मोदी जी की दूरदर्शिता और सकारात्मक सोच ने गरीब, मजदूर, किसान, दलित, वंचित व कमजोर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है, जो काम देश की आजादी के 65 वर्षों तक ना हो सके उन्हें मात्र 7 वर्षों में करके दिखाया है। गरीब पिछले कई दशकों से अपने अधिकारों से वंचित रहे, उन्हें जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ कर सम्मान के साथ जीवन जीने के अवसर उपलब्ध कराए हैं।

इस दौरान बिधूड़ी ने लोगों को मोदी सरकार की योजनाओं एवं उपलब्ध्यिों की जानकारी दी। उन्होंने बताया की जो गरीब बैंकों की चौखट चढ़ने से हिचकिचाते थे, जन-धन योजना के अन्तर्गत ऐसे लगभग 42 करोड़ लोगों के खाते खुले जिससे आज सरकारी योजनाओं का पैसा सीधा लोगों के खाते में जाता है। जिसे पहले बीच में बिचौलियों द्वारा हजम किया जाता रहा। स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के संकल्प के अंतर्गत गरीबों के लिए 10 करोड़ टॉयलेट का निर्माण हुआ जिससे माताओं-बहनों को मर्यादित जीवन जीने का अवसर मिला। निर्धन परिवार को उपचार कराने के लिए अपनी जमीन व गहने बेचने पड़ते थे, आयुष्मान योजना के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए 5 लाख रू0 तक का मुफ्त इलाज, इस योजना में 11 करोड़ कार्ड बनाए गए हैं और 1 करोड से अधिक लोगों को मुफ्त इलाज मिला है। पहले छोटे किसानों को सिंचाई, बुआई, बीज, खाद्य इत्यादि के लिए साहूकारों पर निर्भर रहना पड़ता था और कभी-कभी अनेकों कारणों से अपनी जमीन भी खोनी पड़ती थी। आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा 11.74 करोड़ छोटे किसानों को प्रत्येक वर्ष 6000 रू0 देने का काम किसान सम्मान निधि के माध्यम से किया जा रहा है। जिससे वो अब बुआई, बीज, खाद्य के लिए किसी के मोहताज ना रहें। उज्जवला योजना के माध्यम से लगभग 8 करोड़ परिवारों को मुफ्त चूल्हा व कनेक्शन दिया गया है जिससे माताओं-बहनों का जीवन सुगम और स्वस्थ हो। प्रधानमंत्री आवास योजना – वर्ष 2022 तक सबको पक्का मकान देने के संकल्प के उद्देश्य से अब तक ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 2 करोड़ एवं शहरी क्षेत्र में 1.10 करोड़ मकानों का निर्माण इस योजना के अंतर्गत किए गए हैं। सौभाग्य योजना – आजादी के 65 वर्ष बाद भी देश के 18000 गॉंवों में बिजली नही थी। आदरणीय मोदी जी के नेतृत्व में मात्र 3 वर्षों में 18000 गॉंवों में बिजली पहुॅंचाने का काम किया गया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना – कोविड महामारी के दौरान 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन एवं 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प लेकर कार्य किया जा रहा है। दिल्ली में भी 80 लाख लोग दिसम्बर तक यह राशन प्राप्त करेंगे। मुद्रा योजना- रोजगार से स्वरोजगार के संकल्प को पूरा करने हेतु इस योजना में 2015 से लगभग 28 करोड़ लोगों को लगभग 15 लाख करोड़ लोन देकर उनका व्यापार शुरू करवाया गया है। स्वनिधि योजना – कोविड महामारी के कारण रेहड़ी द्वारा या पटरी पर छोटे व्यापार अत्याधिक प्रभावित हुए हैं। इस योजना के अंतर्गत 10000 रूपये का लोन ब्याज मुक्त रखा गया है जिससे गरीब वर्ग पुनः अपना काम शुरू कर जीवन-व्यापन कर सके। हिंदू महिलाओं की सुरक्षा के समान ही मुस्लिम महिलाओं को सुरक्षा क्यों ना मिले? मुस्लिम महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कानून बनवाकर तीन तलाक कुप्रथा को समाप्त किया। 130 करोड़ भारतीयों की आस्था का प्रतीक अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण। भारत की अखंडता और कश्मीर में रह रहे गैर मुस्लिम नागरिकों के समानता का अधिकार और संपूर्ण कश्मीर के विकास के उद्देश्य से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आदरणीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी द्वारा संसद में 05/08/2019 को कानून बनाकर अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त किया गया।