आज दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने बिजवासन विधान सभा स्थित राज नगर पार्ट-2 में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा सॉलिड वेस्ट, स्ट्रीट स्वीपिंग वेस्ट व नाली सिल्ट का एकीकृत संग्रह और परिवहन का उद्घाटन माननीय उपराज्यपाल, दिल्ली श्री अनिल बैजल जी के कमलों द्वारा विधिवत रूप से संपन्न कराया। इस दौरान दक्षिणी दिल्ली नगर निगम आयुक्त श्री ज्ञानेश भारती, महापौर श्रीमती सुनीता कांगड़ा, नेता सदन नगर निगम श्रीमती कमलजीत सहरावत, वार्ड समिति अध्यक्ष नजफगढ जोन श्री इंद्रजीत सहरात, स्थायी समिति के चेयरमैन व निगम पार्षद राजनगर वार्ड श्री भूपेन्द्र गुप्ता, स्थायी समिति उपाध्यक्ष श्री राजपाल सिंह सहित नगर निगम समितियों के पदाधिकारी व निगम अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार क्षेत्र के सर्वांगीण विकास और गरीब के उत्थान के लिए पूर्ण दृढता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जी के स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के लिए और क्षेत्रवासियों को शुद्ध वातावरण देने के लिए दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र की विभिन्न रिक्त जमीनों को पार्कों के रूप में विकसित करा उनमें सांसद निधि से नगर निगम व डीडीए द्वारा बुजुर्गों, युवाओं के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए ओपन जिम, बच्चों के खेल-कूद इत्यादि के लिए झूले और शौचालय की व्यवस्था की गई है। इस दौरान श्री बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जहॉं एक ओर दिल्ली में प्रदूषण को खत्म करने के केजरीवाल सरकार के सभी दावे विफल हुए हैं और ऑड-इवन जैसी तरकीबें लोगों के स्वास्थ्य की दृष्टि से बेफायदा साबित हुई हैं। आज दिल्ली की 2 करोड़ जनता जहरीली हवा में जीने और गंदा पानी पीने के लिए मजबूर है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसी कड़ी में आज प्रातः सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने बदरपुर क्षेत्र स्थित लगभग 800 एकड़ के एरिया में फेले हुए थर्मल पावर प्लांट, जो दिल्ली की हवा को प्रदूषित करने वाले मुख्य कारणों में से एक है के संदर्भ में विश्वस्तरीय ईको पार्क हेतु शुद्ध पर्यावरण क्षेत्र की पहचान के लिए अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। श्री बिधूड़ी ने बताया कि जल्द ही थर्मल पावर प्लांट क्षेत्र को देश के सबसे बड़े ईको पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा और विभिन्न सुविधाओं से युक्त इस पार्क के बनने से लोगों को बेहतर वातावरण मिलेगा। श्री बिधूड़ी ने बताया कि माननीय ग्रह मंत्री श्री अमित शाह जी व माननीय उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल जी द्वारा इस कार्य का शिलान्यास करवाने से पूर्व यह निरीक्षण किया गया है।