तुगलकाबाद स्थित ऐतिहासिक धरोहरों के सौन्दर्यीकरण हेतु पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री के साथ किलों का निरीक्षण…

आज दिनांक 16 जून, 2017, को दक्षिणी दिल्ली सांसद श्री रमेश बिधूड़ी जी ने पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री डा.ॅ महेश शर्मा जी के साथ तुगलकाबाद विधान सभा क्षेत्र स्थित ऐतिहासिक किलों का निरीक्षण किया। श्री बिधूड़ी ने निरीक्षण के दौरान माननीय राज्य मंत्री जी को किलों की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि पूर्व में एन.डी.ए. की सरकार ने किलों के सौन्दर्यीकरण हेतु मरम्मत कराई थी, जिससे पर्यटकों एवं क्षेत्र के लोगों के लिए एक सुन्दर दृश्य बन गया था, परन्तु दुर्भाग्यवश 10 वर्ष पूर्व में रही यू.पी.ए. सरकार द्वारा  किलों के विकास की तरफ कोई ध्यान नही दिया गया, जिस कारण किला पुनः खंडहर में तब्दील हो गया।

सांसद ने कहा कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के नाते व पर्यटक उद्देश्य से किले के विकास को लेकर निरंतर प्रयास किया गया है और यह हमारा कर्तव्य भी है कि हम ऐतिहासिक धरोहरों के महत्व को बरकरार रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी के ‘मैक इन इण्ड़िया’ के मिशन को सफल बनाए।

इसके साथ ही श्री बिधूड़ी ने बिजवासन विधान सभा स्थित महीपाल पुर व रंगपुरी गॉंव का उपायुक्त, नजफगढ़ जोन श्री संजीव कुमार, स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र गुप्ता, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अधिकारियों एवं स्थानीय निगम पार्षद श्री इन्द्रजीत सहरावत के साथ सफाई व्यवस्था का दौरा किया। इस मौके पर श्री बिधूड़ी ने ग्राम वासियों को स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया तथा रंगपुरी में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 के नाले की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए।

दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में रेलवे संबंधी जनसमस्याओं के समाधान हेतु बैठक…

आज दिनांक 16.06.2017 को महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे की अध्यक्षता में आयोजित सांसदों की बैठक में श्री रमेश बिधूड़ी ने दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में रेलवे संबंधी जनसमस्यओं के विषय में बैठक में उपस्थित रेलवे अधिकारियों को अवगत कराया। जिसमें 1. तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस ;18477ध्78द्ध और पंजाब मेल ;12137ध्38द्ध का ठहराव, 2. पालम रेलवे स्टेशन पर चेतक एक्सप्रेस ;12981-12982द्ध का ठहराव, 3. आदर्श स्टेशन योजना के अंतर्गत चयनित 2 रेलवे स्टेशन शाहबाद मोहम्मदपुर और बिजवासन रेलवे स्टेशनों को विकसित करने, एवं 4. शाहबाद मोहम्मदपुर, बिजवासन स्थित रेलवे क्रोसिंग पर रोड़ अण्डर ब्रिज या रोड़ ओवर ब्रिज का निर्माण आदि विषयों पर चर्चा की गई।