Uncategorized

UGR Tughlakabad, Sangam Vihar, Deoli

By July 14, 2014 October 17th, 2021 No Comments

आज दिनॉंेक 14/07/2014 को मॉं आनन्दमयी मार्ग पर बने भूमिगत जलाशय ;न्ळत्द्ध जिसका निर्माण 2007 में हो गया था, जिसे 2004 में स्वीकृति श्री रमेश बिधूड़ी जी ने पहली बार विधायक बनने के कार्यकाल में ही अथक प्रयासों से कराया था। इस यू.जी.आर से तुगलकाबाद, संगम विहार, तथा देवली रोड़ पर परिधि लाईनंे डालने का कार्य 2007-08 में पूरा हो गया था। यू.जी.आर और परिधि लाईन डलने की लागत लगभग 25 करोड़ आई।

यह जलाशय 2007 से 2014 तक पानी की वाट ढ़ोहता रहा, जिसका कारण कांग्रेस का कुशासन व अव्यवस्था थी। जिसके चलते जनता का पैसा 7 वर्ष तक व्यर्थ गया। लगभग 2 माह कांग्रेस के सहयोग से जनता को गुमराह करने वाली आम आदमी पार्टी ने भी क्षेत्र की पानी की समस्या पर कोई ध्यान नही दिया। जिससे तुगलकाबाद, संगम विहार, देवली की जनता को बूॅंद-बूॅंद पानी के लिए तरसना पड़ा। इस जलाशय से क्षेत्र को पेयजल मुहैया कराने के लिए श्री रमेश बिधूड़ी जी ने 25/06/14 को मुख्य सचिव जी के साथ बैठक की जिस बैठक में दिल्ली जलबोर्ड, स्वास्थ्य, शिक्षा, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, बिजली, बांढ़ एवं सिचाई विभाग के सभी उच्च अधिकारियों को सभी समस्याओं से अवगत कराया, तथा उनसे समयबद्ध होकर मुख्य सचिव ने कार्य करने के लिए कहा। जिसके बाद मुख्य सचिव ने दोबारा पुनः उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करने का आश्वासन दिया।

श्री बिधूड़ी जी ने जलबोर्ड के अधिकारियों से पूछा ऐसा क्या कारण हैं कि इस जलाशय को पानी नही मिल पा रहा हैं। अगर दिल्ली में पानी की कमी थी तो इस जलाशय का निर्माण क्यों कराया गया? श्री बिधूड़ी जी ने मुख्य सचिव से समयबद्ध जानकारी देने का आग्रह किया और पूछा कि क्षेत्र की जनता को पानी कब तक मिल जायेगा। जिसमें मुख्य सचिव ने सभी विभागों से 15 दिनों मे विस्तृत रिपोर्ट मॉंगी, दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारियो ने जलाशय को 15 दिन में पानी देने का आश्वासन दिया। सबसे पहले दिल्ली जलबोर्ड अधिकारियों व अभियंता विभाग ने जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए मोदी जी के मंत्र डपदपउनउ ळवअमतदउमदजए डंगपउनउ ळवअमतदंदबम को समझते हुए 15 दिनों से पूर्व ही जलाशय से पानी छोड़कर सफाई का कार्य शुरू कर दिया, तथा 18 जुलाई तक सुचारू रूप से पानी देने को कहा।

जिसके लिए मुख्य सचिव का तुगलकाबाद, संगम विहार, देवली के लगभग 7 लाख लोगों तरफ से धन्यवाद किया। जिसमें श्री रमेश बिधूड़ी जी, के साथ उनके निगम पार्षद तुगलकाबाद से श्री छोटे राम, प्रहलादपुर से श्रीमति रेखा पोसवाल, सगम विहार से नीरज गुप्ता व काली चरण शर्मा, तथा सतेन्द्र चौधरी मौजूद थे।